चंडीगढ़ पुलिस अधिकारी की गलत सूचना से मचा हड़कंप, सेक्टर-17 में पुलिस जवानों ने चप्पा चप्पा खंगाला

वीरवार की सुबह सेक्टर-17 स्थित ओल्ड डिस्ट्रिक्ट कोर्ट बिल्डिंग में बम मिलने की सूचना मिली। यह सूचना एक पुलिस अधिकारी ने कंट्रोल रूम पर दी थी। सूचना मिलने पर चंद मिनट के अंदर बम स्क्वॉयड डॉग स्क्वॉयड ऑपरेशन सेल सेक्टर-17 थाना प्रभारी राम रतन शर्मा सहित पुलिस टीम पहुंची।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 11:23 AM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 11:23 AM (IST)
चंडीगढ़ पुलिस अधिकारी की गलत सूचना से मचा हड़कंप, सेक्टर-17 में पुलिस जवानों ने चप्पा चप्पा खंगाला
सेक्टर-17 थाना प्रभारी राम रतन शर्मा के साथ डॉग स्क्वायड टीम मौके पर जांच करने पहुंची थी।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ पुलिस विभाग के एक अधिकारी की पुलिस कंट्रोल रूम में गलत सूचना पर हड़कंप मच गया। सूचना के बाद अधिकारियों के हाथ पांव फूल गए। वीरवार की सुबह ओल्ड डिस्ट्रिक्ट कोर्ट बिल्डिंग में बम मिलने की सूचना मिली। जानकारी मिलने पर चंद मिनट के अंदर बम स्क्वॉयड, डॉग स्क्वॉयड, ऑपरेशन सेल, सेक्टर-17 थाना प्रभारी राम रतन शर्मा सहित पुलिस टीम पहुंची। आसपास से लोगों को हटाकर पुलिसकर्मियों ने बैरिकेड्स कर पूरे एरिया को सील कर दिया। ऐसे में मौके पर मौजूद लोग सहम गए। वहीं, एक घंटे तक पुलिस जवानों ने चप्पे-चप्पे को खंगाला। सर्च ऑपरेशन के दौरान कुछ भी संदिग्ध नहीं मिलने पर खुलासा हुआ कि पुलिस अधिकारी ने मॉकड्रिल के लिए कॉल कर सूचना दी थी।

15 अगस्त पर सुरक्षा के मद्देनजर आला अधिकारियों के निर्देशानुसार शहर में अलग-अलग जगह पर सुरक्षा व्यवस्था को लेकर ऑपरेशन चलाया जा रहा है। इसके तहत अलग-अलग कार्यालयों, बिल्डिंग में बम मिलने की सूचना पर लगातार इंतजाम की पड़ताल जारी है। पुलिसकर्मियों ने बिल्डिंग में मौजूद लोगों को बाहर निकालने के साथ ही बम की तलाश शुरू कर दी थी।

इससे पहले यहां-यहां चली इस तरह की कॉल

मंगलवार की सुबह करीब साढ़े 11 बजे पुलिस कंट्रोल रूम को सूचना मिली कि सेक्टर-34 स्थित ऑल इंडिया रेडियो स्टेशन में बम मिला है। सूचना पर सेक्टर-34 थाना पुलिस, बम निरोधक दस्ता के अलावा अलग-अलग विंग की टीम मौके पर पहुंचकर सभी को दफ्तर से बाहर निकलवाया। करीब डेढ़ घंटे चले सर्च ऑपरेशन में कोई बम बरामद नहीं हुआ तो अधिकारियों ने राहत की सांस ली। बता दें कि 15 अगस्त को लेकर सुरक्षा के मद्देनजर यूटी पुलिस चौकस हो गई।

हेड पोस्ट ऑफिस में भी मॉकड्रिल

सेक्टर-17 स्थित हेड पोस्ट ऑफिस के अंदर बम रखा हुआ है, जल्द ही फटने वाला है। सोमवार सुबह 10 बजे इस कॉल को मिलने के बाद पुलिस विभाग के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। ऑपरेशन सेल, सेक्टर-17 थाना प्रभारी, डीएसपी सेंट्रल, बम-डॉग स्क्वायड की टीम मौके पर पहुंच एरिया सील कर दिया। इस दौरान अंदर मौजूद तकरीबन 60 कर्मचारियों ने पुलिस जवानों में सुरक्षित बाहर निकाला। एक घंटे में कोना-कोना सर्च करने के बाद कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। तक जाकर अधिकारियों ने दोबारा कॉल कर इसे एक मॉकड्रील कॉल होने की जानकारी दी।

chat bot
आपका साथी