बेटियां भी छू सकती हैं आसमान! चंडीगढ़ में अप्वाइंटमेंट लेटर पाकर खिले युवतियों के चेहरे

नौकरी पाने वालों में 29 पुलिस मुलाजिमों की बेटियां तीन अपराध की शिकार युवतियां और पांच अन्य प्रशिक्षण प्राप्त लड़कियां शामिल हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 08:40 PM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 08:40 PM (IST)
बेटियां भी छू सकती हैं आसमान! चंडीगढ़ में अप्वाइंटमेंट लेटर पाकर खिले युवतियों के चेहरे
बेटियां भी छू सकती हैं आसमान! चंडीगढ़ में अप्वाइंटमेंट लेटर पाकर खिले युवतियों के चेहरे

चंडीगढ़ [कुलदीप शुक्ला]। बेटियां भी छू सकती हैं आकाश...यूटी पुलिस विभाग की बेहतर पहल एक बार फिर रंग लाई। सेक्टर-26 स्थित पुलिस लाइंस में वीरवार को डीजीपी संजय बेनीवाल ने इंडियन ऑयल की तरफ से 37 युवतियों को अप्वाइंटमेंट लेटर सौंपा। योग्यता के हिसाब से नौकरी पाने वालों में 29 पुलिस मुलाजिमों की बेटियां, तीन अपराध की शिकार युवतियां और पांच पुलिस की तरफ से आयोजित ट्रेनिंग कैंप से काम सीख चुकी युवतियां शामिल हैं। लेटर पाने के बाद युवतियों के चेहरे पर खुशी और गर्व साफ झलका। यूटी पुलिस में लाभ पाने वाले मुलाजिम हरियााणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश सहित अन्य राज्यों के मूल निवासी हैं।

इस मौके पर डीजीपी संजय बेनीवाल के साथ इंडियन ऑयल के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर सुजॉय चौधरी सहित एसएसपी नीलांबरी जगदले व अन्य पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

कोई काम छोटा नहीं होता..बस लगन होनी चाहिए 

नौकरी मिलने के बाद चंडीगढ़ पुलिस कर्मचारियों की इन बेटियों ने कहा कि काम कोई काम छोटा नहीं होता। ये हमारे लिए चैलेंजिंग जरूर है लेकिन नामुमकिन नहीं। इससे हमे खुद को अपने पैरों पर खड़ा करने में बहुत मदद मिलेगी।

बेटियां आत्मनिर्भर बनें ताकि बेहतर हो देश का भविष्यः डीजीपी

चंडीगढ़ की पुलिस लाइंस में एक युवती को अप्वाइंटमेंट लेटर सौंपते हुए डीजीपी संजय बेनीवाल।

इस मौके पर डीजीपी संजय बेनीवाल ने कहा कि बेटियां आत्मनिर्भर बनकर अपने जीवन में कामयाब होंगी तो देश का भविष्य भी सुनहरा होगा। कोविड महामारी के बाद हर जगह रोजगार की समस्या है। प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना के तहत चंडीगढ़ पुलिस की ओर से पहले से युवाओं को रोजगार संबंधी ट्रेनिंग चल रही थी। पुलिस का यह प्रयास आगे भी जारी रहेगा।

पुलिस के जॉब मेला में अब तक 231 सिलेक्ट

सेक्टर-26 स्थित पुलिस लाइंस के मल्टीपर्पज हॉल में आयोजित कार्यक्रम में चंडीगढ़ पुलिस के जॉब मेला में अपराध के शिकार, जरूरतमंद लोगों और उनके भविष्य को सुरक्षित करने के लिए स्कूल छोड़ने वाले 231 लोगों नौकरियां मिली हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी