चंडीगढ़ पुलिस ने नशे की बड़ी खेप की नष्ट, डेराबस्सी स्थित फैक्ट्री में अधिकारियों की मौजूदगी में हुई कार्रवाई

चंडीगढ़ पुलिस विभाग की ड्रग्स डिस्पोजन कमेटी ने शहर में विभिन्न नशा तस्करों से पकड़ी गई नशे की खेप को नष्ट किया है। बड़ी मात्रा में जब्त किए गए नशीले पदार्थ और प्रतिबंधित इंजेक्शन सहित अन्य नशीले पदार्थों को डिस्ट्रॉय किया गया है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Wed, 15 Sep 2021 05:01 PM (IST) Updated:Wed, 15 Sep 2021 05:01 PM (IST)
चंडीगढ़ पुलिस ने नशे की बड़ी खेप की नष्ट, डेराबस्सी स्थित फैक्ट्री में अधिकारियों की मौजूदगी में हुई कार्रवाई
नशे की खेप को नष्ट करवाते पुलिस विभाग के अधिकारी।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ पुलिस विभाग की ड्रग्स डिस्पोजन कमेटी ने शहर में विभिन्न नशा तस्करों से पकड़ी गई नशे की खेप को नष्ट किया है। बड़ी मात्रा में जब्त किए गए नशीले पदार्थ और प्रतिबंधित इंजेक्शन सहित अन्य नशीले पदार्थों को डिस्ट्रॉय किया गया है। एसपी क्राइम मनोज कुमार मीणा सहित नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की सुपरिंटेंडेंट नीना कक्कड़ सहित अन्य अधिकारियों की मौजूदगी में मोहाली के डेराबस्सी स्थित एक केमिकल फैक्ट्री में नशे की खेप को नष्ट किया गया। 

सेक्टर-17 थाना पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के तहत कुल 13 मामले दर्ज किए हैं, जिसके तहत पुलिस ने कुल 21.147 ग्राम नशीले पदार्थ और 162 प्रतिबंधित इंजेक्शन को बरामद किया था। इन सभी तरह के प्रतिबंधित इंजेक्शन सहित नशीले पदार्थ को कानूनी प्रक्रिया के तहत नष्ट करवाया गया।

इससे पहले भी एसपी क्राइम मनोज कुमार मीणा के सुपरविजन में डेराबस्सी स्थित कंपनी में नशीले पदार्थ और इंजेक्शन को नष्ट करवाया गया था। जिसमें पांच थानों पुलिस के जब्त 52 किलोग्राम नशीला पदार्थ शामिल था। नियमानुसार समय-समय पर शहर में जब्त नशीले पदार्थों को ड्रग्स डिस्पोजल कमेटी की तरफ से नष्ट करवाया जाता है। अधिकारियों की मौजूदगी में डेराबस्सी स्थित पंजाब केमिकल एंड क्रॉप प्रोटडेक्शन लिमिटेड कंपनी में नष्ट करवाया जाता है। यह प्रक्रिया आगे भी इसी तरह जारी रहेगी।

प्रतिबंधित इंजेक्शन सप्लाई करने जा रही महिला तस्कर गिरफ्तार

सेक्टर-39 थाना पुलिस ने एरिया में प्रतिबंधित इंजेक्शन सप्लाई करने जा रही महिला को गिरफ्तार किया है। आरोपित महिला डड्डूमाजरा की रहने वाली है। थाना पुलिस ने आरोपित महिला के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। सेक्टर-39 थाना प्रभारी के सुपरविजन में पुलिस की टीम एरिया में पेट्रोलिंग कर रही थी। पेट्रोलिंग के दौरान पुलिस सेक्टर-39 ए/बी टी प्वाइंट पर एक महिला को शक के आधार पर रोका और उसकी तलाशी ली तो उससे 24 प्रतिबंधित इंजेक्शन बरामद हुए। पुलिस ने उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया।

chat bot
आपका साथी