बच्चे को लेकर अस्पताल जा रही महिला की कार हुई पंचर...मसीहा बनकर पहुंचा चंडीगढ़ पुलिस का जवान

सोमवार दोपहर चंडीगढ़ नंबर की कार सवार एक महिला अपने बच्चे को लेकर अस्पताल जा रही थी। मटका चौक पर पहुंचते ही अचानक गाड़ी का एक टायर पंचर हो गया। हेड कांस्टेबल राजेंद्र कुमार ने दोनों को ऑटो में बिठाकर अस्पताल रवाना किया और खुद कार की स्टेपनी चेंज की।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 11:42 AM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 11:42 AM (IST)
बच्चे को लेकर अस्पताल जा रही महिला की कार हुई पंचर...मसीहा बनकर पहुंचा चंडीगढ़ पुलिस का जवान
चंडीगढ़ में महिला की कार पंचर होने पर हेड कांस्टेबल राजेंद्र कुमार ने खुद उसकी स्टेपनी चेंज की।

चंडीगढ़, जेएनएन। सेक्टर-17 की तरफ मटका चौक पर एक महिला की कार पंचर होने पर मौके पर तैनात पुलिसकर्मी ने इंसानियत की मिसाल पेश करके सबका दिल जीत लिया है। महिला अपने बच्चे को अस्पताल लेकर जा रही थी। उसका जाना बहुत जरूरी था। हेड कांस्टेबल राजेंद्र कुमार के सराहनीय कदम की चर्चा इंटरनेट मीडिया पर वायरल हो गई।

सोमवार दोपहर चंडीगढ़ नंबर की कार सवार एक महिला अपने बच्चे को लेकर अस्पताल जा रही थी। मटका चौक पर पहुंचते ही अचानक गाड़ी का एक टायर पंचर हो गया। तमाम कोशिश के बावजूद गाड़ी स्टार्ट ना होने पर वहां ट्रैफिक में तैनात हेड कांस्टेबल राजेंद्र कुमार ने आकर उनकी मदद किया। हेड कांस्टेबल ने महिला और बच्चे को तुरंत एक ऑटो में बैठाकर अस्पताल भेजा और खुद ही गाड़ी के पंचर टायर को निकालकर स्टेपनी लगाई। इसके बाद महिला को कॉल कर गाड़ी भी अस्पताल तक पहुंचाई।

तारीफ सुन हेड कांस्टेबल ने कही दिल को छू लेने वाली बात...

हेड कांस्टेबल राजेंद्र कुमार को जब बताया गया कि इंटरनेट मीडिया पर उनकी खूब सराहना हो रही है तो उन्होंने दिल छू लेने वाली बात कही। राजेंद्र ने कहा कि हरियाणा पुलिस की ड्यूटी सिर्फ अपराधियों को दबोचना या अपराध को कम करना ही नहीं है। पुलिस की सबसे बड़ी ड्यूटी समाज में हर वर्ग के लोगों को सुरक्षा और सहयोग देना भी है। उन्होंने तो बस अपनी ड्यूटी निभाई है।

 

इंटरनेट मीडिया पर लोग लिख रहे... जवान का हौसला बढ़ाना चाहिए

वही, इंटरनेट मीडिया पर हेड कांस्टेबल की तस्वीर वायरल होने के बाद लोग खूब तारीफ कर रहे हैं। गाड़ी का टायर अकेले चेंज करते राजेंद्र कुमार को देखकर लोगों ने कहा कि ऐसे जवानों को विभाग को प्रोत्साहित करना चाहिए। इसका लोग खूब समर्थन भी कर रहे है।

यह भी पढ़ें- स्वास्थ्य मंत्रालय के पीजीआइ को बेड व वेंटिलेटर बढ़ाने के आदेश, अभी एडमिट हैं 243 कोरोना मरीज

यह भी पढ़ें- Chandigarh Micro Containment Zone: शहर के इन क्षेत्रों में जाने से बचें, लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामले

यह भी पढ़ें- बाबर के शासनकाल में बना था मां जयंती का मंदिर, माता की महिमा से डाकू गरीबदास बना था प्रसिद्ध राजा

chat bot
आपका साथी