चंडीगढ़ पुलिस फेल, सेक्टर-38 में 15 लाख की ज्वेलरी और सेक्टर-16 में बुटीक में चोरी की वारदातें अनसुलझी

चंडीगढ़ की स्मार्ट पुलिस चोरी की घटनाओं को रोकने में नाकाम तो हैं ही वहीं वारदातों को अंजाम दे चुके अपराधियों को पकड़ने में भी फेल साबित हो रही हैं। शहर में हुई दो बड़ी चोरी की घटनाएं अभी तक अनसुलझी हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Mon, 26 Jul 2021 01:46 PM (IST) Updated:Mon, 26 Jul 2021 01:46 PM (IST)
चंडीगढ़ पुलिस फेल, सेक्टर-38 में 15 लाख की ज्वेलरी और सेक्टर-16 में बुटीक में चोरी की वारदातें अनसुलझी
पुलिस दोनों मामलों में अभी तक जांच कर रही है।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ की स्मार्ट पुलिस चोरी की घटनाओं को रोकने में नाकाम तो हैं ही वहीं, वारदातों को अंजाम दे चुके अपराधियों को पकड़ने में भी फेल साबित हो रही हैं। शहर में हुई दो बड़ी चोरी की घटनाएं अभी तक अनसुलझी हैं। सेक्टर-38 स्थित पंजाब के फूड एंड सप्लाई डिपार्टमेंट में तैनात महिला कर्मचारी के सरकारी फ्लैट का ताला तोड़कर आरोपित दिनदहाड़े 15 लाख के गहने सहित नकदी चोरी कर फरार हो गए थे। सूचना पाकर पहुंची सेक्टर-39 थाना पुलिस ने जांच के बाद अज्ञात आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया आसपास के सीसीटीवी कैमरे खंगालने का दावा कर रही थी। हालांकि, एक सप्ताह बीतने के बावजूद थाना पुलिस मामले की तह तक नहीं पहुंच पाई है, वहीं, आरोपितों का अभी तक कोई सुराग नहीं लग पाया है।

जानकारी के अनुसार 55 वर्षीय महिला सिमरजोत कौर फूड एंड सप्लाई डिपार्टमेंट में तैनात हैं। उन्हें सेक्टर-38 स्थित पंजाब विंग के सरकारी फ्लैट में पहली मंजिल पर मिला है। वह बेटे के साथ रहती हैं। रोजाना की तरह सुबह बेटे के साथ ड्यूटी पर गई थी। दोपहर के समय लंच करने वापस आने पर देखा कि मेन गेट का ताला टूटा हुआ था। फ्लैट के अंदर जाकर देखा कि अलमारी का ताला भी रॉड से तोड़कर आरोपित तकरीबन 15 लाख गहने और 75 हजार कैश चोरी कर फरार हो चुके थे। इसकी सूचना तुरंत पुलिस कंट्रोल रूम में दी। सूचना पर सेक्टर-39 थाना प्रभारी सहित सीएफएसएल टीम भी मौके पर जांच के बाद सैंपल लेकर वापस गई।

वीआइपी सेक्टर-16 स्थित बुटीक शॉप में हुई थी चोरी

सेक्टर-38 की वारदात से तीन दिन पहले ही वीआइपी सेक्टर-16 स्थित कोठी में संचालिक बुटीक शॉप में लाखों की चोरी हुई थी। शिकायतकर्ता बुटीक मालिक दिलप्रीत कौर बेदी ने बताया कि 12 जुलाई की शाम 6.30 बजे शॉप बंद कर घर गई थी। दूसरे दिन सुबह 11.44 बजे टेलर ने कॉल कर वारदात की सूचना दी। उसने बताया कि शॉप के मुख्य गेट का ताला तोड़कर महंगे कपड़े सहित दूसरे सामान चोरी हो गया। सूचना पर तुरंत शॉप पहुंचकर शिकायत पुलिस कंट्रोल रूम में दी। शॉप से महंगे कपड़ों में पूरी तरह तैयार औैर अधूरे तैयार कपड़े भी शामिल हैं। शिकायतकर्ता ने कुल चोरी सामान की कीमत लगभग 10 से 12 लाख रुपये होने के दावा किया हैं।

chat bot
आपका साथी