पूर्व सोपू नेता गुरलाल हत्याकांड: आरोपित चमकौर सिंह का खुलासा साथी हत्या का बदला लेने के लिए करवाया गुरलाल का मर्डर

पूर्व सोपू नेता गुरलाल हत्याकांड में चंडीगढ़ पुलिस हत्या के आरोपित गैंगस्टर चमकौर सिंह उर्फ बेअंत के बठिंडा की जेल से प्रोडक्शन वारंट पर लेकर आई है। पुलिस आरोपित से पूछताछ करने के लिए दूसरी बार रिमांड पर लिया है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 10:14 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 10:14 AM (IST)
पूर्व सोपू नेता गुरलाल हत्याकांड: आरोपित चमकौर सिंह का खुलासा साथी हत्या का बदला लेने के लिए करवाया गुरलाल का मर्डर
पुलिस आरोपित को आज फिर अदालत में पेश करेगी।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के करीबी और स्टूडेंट्स ऑफ पंजाब यूनिवर्सिटी (सोपू) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गुरलाल बराड़ के हत्या के आरोपित गैंगस्टर चमकौर सिंह उर्फ बेअंत से चंडीगढ़ पुलिस पूछताछ में लगी हैं। पुलिस आरोपित को बठिंडा जेल से प्रोडक्शन वारंट पर चंडीगढ़ लाई है। इंडस्ट्रियल एरिया थाना पुलिस दूसरी बार रिमांड हासिल कर आरोपित से पूछताछ कर रही है। अभी तक हत्याकांड से जुड़े तथ्यों पर चमकौर सिंह पुलिस को कई जानकारियां दे चुका है।

सूत्रों के अनुसार चमकौर सिंह ने बताया कि उसने गैंगस्टर देवेंदर बंबीहा ग्रुप में शामिल अपने साथी लवी दयोड़ा हत्याकांड का बदला लेने में गुरलाल की हत्या करवाई थी। इसकी प्लानिंग करने के बाद नीरज चस्का और मान से गोली चलवाई थी। पुलिस इस तरह के कई तथ्यों पर जांच करने के बाद सबूत जुटाने में लगी है। गौरतलब है कि अक्टूबर 2020 की रात इंडस्ट्रियल एरिया स्थित एक नाइट क्लब के बाहर सोपू के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गुरलाल बराड़ की हत्या की गई थी। बाइक सवार शूटर्स ने गुरलाल को 10 गोलियां मारी थी। सोशल मीडिया के माध्यम से हत्याकांड की जिम्मेदारी बंबीहा ग्रुप ने ली थी।

चालान भुगतान पेंडिग होने के कारण आरोपित तक पहुंची पुलिस

गुरलाल की हत्या की जांच कर रहे डीएसपी ईस्ट गुरमुख सिंह बाइक पीबी 12 क्यू 2660 नंबर का चालान रिकार्ड चेक करवाया। इंस्पेक्टर नीरज सरना ने ट्रैफिक लाइन से रिकार्ड निकलवाया, जिसमें पता चला कि बाइक का चालान 10 दिसंबर 2016 को हुआ था। इसी आधार पर पुलिस बाइक के मालिक कुलबीर सिंह तक पहुंच गई। कुलबीर ने पुलिस को बताया कि उसने बाइक मोहाली के गांव पुट्टा रुड़की निवासी गगनप्रीत को दे रखी है। बंबीहा गैंग के सदस्य सौरव पटियाला ने गुर्गा गीता और गुरविंदर को गुरलाल की हत्या के लिए भेजे गए शूटर को फर्जी नंबर की बाइक से पहुंचाने के लिए कहा था। गगनप्रीत से बाइक लेकर गुरविंदर ने बंबिहा गैंग के सदस्यों तक पहुंचा दी थी। बाइक पर मैकेनिक से फर्जी नंबर प्लेट लगवाई गई थी।

chat bot
आपका साथी