चंडीगढ़ पुलिस के ASI ने किया ऐसा काम, अब खूब हो रही तारीफ, SSP भी बोले... शाबाश

चंडीगढ़ स्मार्ट पुलिस के वी केयर फॉर यू स्लोगन को एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर ने अपने कारनामे से सही साबित कर दिया। एएसआइ की हिम्मत और जांबाजी के लिए सीनियर सुपरिंटेंडेंट ऑफ पुलिस ने भी शाबाशी दी है।

Ankesh ThakurThu, 25 Nov 2021 09:44 AM (IST)
चंडीगढ़ पुलिस सब अस्सिटेंड इंस्पेक्टर के काम की हर तरफ सराहना हो रही है।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। वेल डन चंडीगढ़ पुलिस... जी हां चंडीगढ़ पुलिस ने जो काम किया है उसके लिए उनकी शहर में तारीफ होना जरूरी है। चंडीगढ़ स्मार्ट पुलिस के वी केयर फॉर यू स्लोगन को एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर ने अपने कारनामे से सही साबित कर दिया। एएसआइ की हिम्मत और जांबाजी के लिए सीनियर सुपरिंटेंडेंट ऑफ पुलिस ने भी शाबाशी दी है। इसके साथ विभाग और शहर में एएसआइ के काम की खूब चर्चा है।

दरअसल सेक्टर-40/45-50/51 लाइट प्वाइंट पर देर शाम खड़ी पंजाब स्टेट पावर कार्पोरेशन की महिलाकर्मी से एक युवक पैदल ही पर्स छीनकर भागने लगा। महिला के शोर मचाया तो लोग भी इकट्ठा हुए, लेकिन पर्स छीनकर भाग रहे युवक को किसी ने पकड़ने की हिम्मत नहीं दिखाई। वहीं, थोड़ी दूरी पर खड़े असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर गजराज सिंह ने जैसे ही आरोपित को भागते हुए देखा, तो वह उसे पकड़ने के लिए उसके पीछे दौड़ पड़े। बदमाश बचने के लिए साथ लगते जंगल एरिया की तरफ निकल गया। एएसआइ गजराज भी उसके पीछे भागते रहे। तकरीब 100 मीटर तक पीछा करने के बाद आखिरकार उन्होंने स्नैचर को दबोच लिया। इसके बाद सूचना पाकर पहुंची सेक्टर-34 थाना पुलिस ने आरोपित बुड़ैल के रहने वाले 28 वर्षीय मेहताब अली को गिरफ्तार कर पर्स बरामद कर लिया। वहीं, जिला अदालत आरोपित को न्यायिक हिरासत भेज दिया है।

यह भी पढ़ें: चंडीगढ़-जीरकपुर हाईवे पर अंडरपास निर्माण से लग रहा जाम, अपनाएं यह वैकल्पिक रास्ते, जानें नया रूट प्लान

जानकारी के अनुसार शिकायतकर्ता 57 वर्षीय महिला आशा रानी पंजाब स्टेट पावर कार्पोरेशन लिमिटेड (पीएसपीसीएल), मोहाली में कार्यरत है। वह चंडीगढ़ सेक्टर-20 में परिवार के साथ रहती है। मंगलवार शाम छह बजे ड्यूटी खत्म होने के बाद सहेली के साथ चंडीगढ़ के सेक्टर-40/45-50/51 लाइट प्वाइंट पर रुककर पति का इंतजार कर रही थी। इसी दौरान पैदल आए आरोपित ने उनके हाथ से पर्स छीन लिया और मौके से भागने लगा।

ड्यूटी पर थे, मगर कागजी काम से कहीं जा रहे थे एएसआइ

एएसआइ गजराज सिंह सेक्टर-34 थाने में ही तैनात है। वह वारदात के समय ऑन ड्यूटी थे और किसी थाने के कागजी काम के लिए जा रहे थे। वह लाइट प्वाइंट पास खड़े थे तभी उन्हें महिला के चिल्लाने की आवाज सुनाई दी और सामने से भागते युवक को देखकर वह समझ गए कि आरोपित चोरी करके भाग रहा है। इस पर उन्होंने बिना देर किए आरोपित का पीछा कर उसे दबोच लिया। 

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.