चंडीगढ़ पुलिस को बड़ी कामयाबी, हत्या और लूट की वारदात अंजाम दे चुके 5 बदमाश गिरफ्तार

पकड़े गए आरोपितों के साथ चंडीगढ़ पुलिस की टीम। जागरण

पांचों आरोपितों को मलोया थाना पुलिस ने गत 8 अप्रैल को सेक्टर-38 वेस्ट में दिनदहाड़े गाड़ियों की शीशे तोड़ने और हवा में फायरिंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। दो युवक चंडीगढ़ और तीन हरियाणा के रहने वाले हैं।

Pankaj DwivediSun, 11 Apr 2021 06:37 PM (IST)

चंडीगढ़, [विशाल पाठक]। हरियाणा में हत्या और लूट जैसी वारदातें अंजाम दे चुके पांच आरोपितों को चंडीगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इन्हें मलोया थाना पुलिस ने गत 8 अप्रैल को सेक्टर-38 वेस्ट में दिनदहाड़े गाड़ियों की शीशे तोड़ने और हवा में फायरिंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। आरोपितों की पहचान डड्डूमाजरा कॉलोनी के 24 वर्षीय राज कुमार उर्फ काकू, सेक्टर-25 के रहने वाले 23 वर्षीय अभिषेक, हरियाणा के रोहतक के 24 वर्षीय मानू उर्फ मारोदी, सोनीपत के गोहाना के 25 वर्षीय मुकेश उर्फ गुल्लू और गोहाना के हर्षदीप उर्फ माेनू के रूप में हुई है। इन सभी के खिलाफ मलोया थाना पुलिस ने आइपीसी की धारा-147, 149, 336,427, 506 और 307 के अलावा आर्मस एक्ट 25/54/59 के तहत केस दर्ज किया है।

रंगदारी के मकसद से शहर में वारदात को दे रहे थे अंजाम

गत 8 अप्रैल को इन पांचों ने सेक्टर-38 वेस्ट में शिकायतकर्ता देविंदर और उनके पड़ोसी सचिन की गाड़ियों की पर हमला कर क्षतिग्रसत कर दिया था। इस दौरान देविंदर की टाटा सफारी और सचिन की जेन कार के  शीशे तोड़ दिए थे। एक आरोपित ने हवा में ओपन फायर भी किया था। वारदात को अंजाम देकर आरोपितों ने एरिया में लगे सीसीटीवी कैमरे भी तोड़ दिए थे। मामले की जांच के लिए एसीपी साउथ श्रुति अरोड़ा ने एक टीम बनाई थी। इस टीम में मलोया थाना के एसएचओ चिरंजी लाल और पांच अन्य पुलिसकर्मी शामिल थे। इस टीम ने सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर से फुटेज निकाल कर आरोपितों को हरियाणा के सोनीपत के गोहाना से गिरफ्तार कर लिया।

दो देसी कट्टे, एक पिस्टल और तलवार हुई बरामद

पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर जब तहकीकात की तो उनके पास कई हथियार बरामद हुए। आरोपित राज कुमार उर्फ काकू के पास से कंट्री मेड पिस्टल, मुकेश उर्फ गुल्लू के पास से एक देसी कट्टा, मोनू उर्फ मोरादी के पास से एक देसी कट्टा और अभिषेक के पास से एक तलवार बरामद हुई है।

मोनू उर्फ मारोदी पर पहले से दर्ज हैं 20 मामले

आरोपित माेनू उर्फ मारोदी के पर हत्या, हत्या का प्रयास, लूट, स्नैचिंग आदि को मिलाकर कुल 20 केस दर्ज हैं। इसके अलावा राज कुमार उर्फ काकू के पर सेक्टर-39 थाना पुलिस में हत्या का मामला दर्ज है। इस केस में राज कुमार को जमानत मिल गई थी। इसके बाद वो सेक्टर-22 में एक प्राइवेट जॉब कर रहा था। इसके अलावा आरोपित अभिषेक पर सेक्टर-24 और 11 में तीन मामल दर्ज हैं। आरोपित मुकेश के खिलाफ हरियाणा के गोहाना में लड़ाई झगड़े काे लेकर केस दर्ज है। हर्षदीप पर कोई क्रिमिनल रिकॉर्ड सामने नहीं आया है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों से जुड़ी प्रमुख जानकारियों और आंकड़ों के लिए क्लिक करें।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.