चंडीगढ़ पुलिस ने देसी कट्टे के साथ पकड़े दो बदमाशों की खोली कुंडली, कई संगीन जुर्म में आपराधी हैं दीपक और संजीव

हैरानी की बात है कि इतनी गंभीर धाराओं में वांटेड और आरोपित होने के बावजूद दोनों बदमाश दीपक और संजीव कुमार कार लेकर चंडीगढ़ में घूम रहे थे। कार के अंदर बैठे दोनों आरोपितों के पास एक कट्टा और कारतूस भी बरामद हुआ है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 03:43 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 03:43 PM (IST)
चंडीगढ़ पुलिस ने देसी कट्टे के साथ पकड़े दो बदमाशों की खोली कुंडली, कई संगीन जुर्म में आपराधी हैं दीपक और संजीव
पुलिस दोनों आरोपितों से अन्य मामलों में भी पूछताछ कर रही है।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ में वांटेड होने के बावजूद कई अपराधिक छवि के लोग बेफिक्र होकर दूसरे वारदात को अंजाम देने के लिए शहर में घूमने लगते हैं। इसी तरह सारंगपुर थाना पुलिस के हत्थे चढ़े दो बदमाशों की कुंडली पुलिस ने ढूंढ निकाली है। पुलिस की जांच में सामने आया कि कट्टा और कारतूस सहित गिरफ्तार दीपक के खिलाफ सारंगपुर थाना पुलिस ने साल 2017 में मारपीट का केस दर्ज हुआ था। जबकि उसके दूसरे साथी संजीव कुमार के खिलाफ सेक्टर 11 थाना पुलिस ने किडनैपिंग और मारपीट का केस दर्ज किया था। वहीं, आरोपितों के खिलाफ मलोया थाना पुलिस ने हत्या की कोशिश की धारा 307 के तहत भी केस दर्ज है।

हैरानी की बात है कि इतनी गंभीर धाराओं में वांटेड और आरोपित होने के बावजूद दोनों बदमाश दीपक और संजीव कुमार कार लेकर चंडीगढ़ में घूम रहे थे। कार के अंदर बैठे दोनों आरोपितों के पास एक कट्टा और कारतूस भी बरामद हुआ है। ऐसे में पुलिस दोनों को पकड़ने के बाद वाहवाही लूट रही है, लेकिन पुलिस की कार्य प्रणाली पर भी सवाल उठ रहे हैं। इतनी गंभीर धाराओं में आरोपित होने के बावजूद दोनों किस तरह चंडीगढ़ के अंदर एक नाके से दूसरे नाके को क्रॉस कर बेधड़क घूम रहे थे। हालांकि इस सवाल पर चंडीगढ़ पुलिस के आला अधिकारियों का जवाब है कि दोनों आरोपितों को नाके पर ही दबोचा गया है।

बता दें कि सहारनपुर थाना पुलिस के एसएचओ लखबीर सिंह के सुपरविजन में पुलिस की टीम एरिया के अंदर आने वाले मुल्लांपुर और तोगा के समीप पेट्रोलिंग कर रही थी। इसी दौरान चंडीगढ़ नंबर की कार सवार दोनों आरोपितों को सामने से आने पर पुलिसकर्मियों ने रोक कर पूछताछ शुरू की। पुलिस की पूछताछ में आरोपित सवालों का सही जवाब नहीं देने के साथ गाड़ी से जुड़े दस्तावेज भी नहीं दिखा पाए। जिस पर संदेह होने के बाद पुलिसकर्मियों ने उनकी तलाशी ली तो उनके पास एक कट्टा और कारतूस की बरामद हुआ। सारंगपुर थाना पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत केस रजिस्टर्ड कर पूछताछ करने में लगी है।

chat bot
आपका साथी