फेंसिंग चैंपियनशिप में चंडीगढ़ के खिलाड़ियों का दबदबा, अनुष्का ने तीन और शिविया ने जीते दो गोल्ड मेडल

पंचकूला डिस्ट्रिक्ट फेंसिंग चैंपियनशिप में चंडीगढ़ के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। भवन विद्यालय चंडीगढ़ की 12वीं कक्षा की अनुष्का शर्मा ने तीन और 9वीं कक्षा की शिविया ने दो मेडल जीतकर शहर और स्कूल का नाम रोशन किया है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Thu, 22 Jul 2021 01:29 PM (IST) Updated:Thu, 22 Jul 2021 01:29 PM (IST)
फेंसिंग चैंपियनशिप में चंडीगढ़ के खिलाड़ियों का दबदबा, अनुष्का ने तीन और शिविया ने जीते दो गोल्ड मेडल
फेंसिंग खिलाड़ी अनुष्का और शिविया को सम्मानित करते आयोजक।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। पंचकूला डिस्ट्रिक्ट फेंसिंग चैंपियनशिप में भवन विद्यालय चंडीगढ़ की खिलाड़ियों का दबदबा रहा। प्रतियोगिता में 12वीं कक्षा की अनुष्का शर्मा और 9वीं की शिविया अरोड़ा ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए शीर्ष पुरस्कार हासिल किया। अनुष्का शर्मा ने एपी इवेंट में अंडर-20, अंडर -21 और सीनियर वर्ग में तीन स्वर्ण पदक अपने नाम किए। सेबर इवेंट में शिविया अरोड़ा ने अंडर-20 और अंडर-23 कैटेगरी में दो गोल्ड जीते और सबर इवेंट में अंडर-17 के साथ सीनियर कैटेगरी में दो सिल्वर मेडल भी जीते।

इस टूर्नामेंट में जिले के सर्वश्रेष्ठ फेंसिंग खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था, जिसमें अनुष्का और शिविया ने अपने खेल से सभी को प्रभावित किया। ये प्रतिभाशाली खिलाड़ी 24 से 25 जुलाई 2021 तक रोहतक में होने वाली सीनियर स्टेट चैंपियनशिप में पंचकूला जिले का प्रतिनिधित्व करेंगे, जिसके लिए यह अभी यह तैयारियां में जुट गए हैं।

अनुष्का शर्मा ने बताया कि सीनियर स्टेट के लिए उनका लक्ष्य केवल गोल्ड मेडल जीतना है। उन्होंने कहा कि फेंसिंग खेल में खिलाड़ियों को बेहतरीन इंफ्रास्ट्रक्चर मुहैया होना चाहिए ताकि वह भी दूसरे खेलों की तरह इससे ज्यादा से ज्यादा जुड़ सके। अपनी तैयारियों को लेकर उन्होंने कहा कि प्रतियोगिता के लिए वह आठ घंटे मेहनत कर रही है क्योंकि यह टूर्नामेंट बड़े स्तर पर होगा और हरियाणा के टॉप फेंसिंग खिलाड़ी इसमें शिरकत कर रहे हैं। ऐसे में उन्हें अपनी तैयारियों और तकनीक को ओर ज्यादा मजबूत करना पड़ेगा।

शिविया अरोड़ा ने सबर इवेंट में हिस्सा लेंगी। इस इवेंट में वह दो कैटेगरी में हिस्सा लेंगी। टूर्नामेंट के लिए शिविया ने कहा कि सीनियर स्टेट में गोल्ड मेडल उनका पहला पड़ाव है। इस प्रतियोगिता में बेहतरीन प्रदर्शन करने से आगे का रास्ता आसान होगा। फेंसिंग खेल में हरियाणा के टॉप खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं और उनके साथ मुकाबला करके उन्हें काफी कुछ नया सीखने का माैका मिलेगा।

chat bot
आपका साथी