चंडीगढ़ की समाजसेवी संस्थाओं ने चलाया टीकाकरण अभियान, वैक्सीन लगवाने वालों को दिए गिफ्ट

शहर में ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित करने के लिए वैक्सीनेशन अभियान जारी है। स्वास्थ्य विभाग के अलावा शहर की समाजसेवी संस्थाएं भी टीकाकरण शिविर आयोजित कर लोगों को वैक्सीनेशन की सुविधा उपलब्ध करवा रही हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sat, 31 Jul 2021 10:57 AM (IST) Updated:Sat, 31 Jul 2021 10:57 AM (IST)
चंडीगढ़ की समाजसेवी संस्थाओं ने चलाया टीकाकरण अभियान, वैक्सीन लगवाने वालों को दिए गिफ्ट
टीका लगवाने वालों को संस्थाओं के सदस्यों ने गिफ्ट भी बांटे।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़: शहर में ज्यादा से ज्यादा लोगों को कोरोना संक्रमण से सुरक्षित करने के लिए वैक्सीनेशन अभियान जारी है। स्वास्थ्य विभाग के अलावा शहर की समाजसेवी संस्थाएं भी टीकाकरण शिविर आयोजित कर लोगों को वैक्सीनेशन की सुविधा उपलब्ध करवा रही हैं। इसी कड़ी में शहर की समाजसेवी संस्था द लास्ट बेंचर और ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन ने टीकाकरण शिविर अभियान चलाया है। सेक्टर-21 की मार्केट में प्रिंस भडूला के सहयोग से मोबाइल वैन के माध्यम से टीकाकरण शिविर लगाया। कैंप में शहर की पूर्व मेयर और पार्षद आशा जसवाल ने भी सहयोग दिया। संस्थाओं की तरफ से वैक्सीन लगवाने वाले लोगों को विभिन्न प्रकार के गिफ्ट्स भी दिए गए। 

पूर्व मेयर और पार्षद आशा जसवाल ने लोगों को टीकाकरण के प्रति जागरूक और प्रोत्साहित किए जाने वाले प्रयास करने के लिए द लास्ट बेंचर और ओंकार चैरिटेबल फाउंडेशन के प्रेसिडेंट रविंद्र सिंह बिल्ला और सुमिता कोहली व उनकी टीम के सदस्यो शशि बाला, रैना, निशा राणा इत्यादि की सराहना की। 

आशा जसवाल ने कहा कि केंद्र सरकार ने देश भर में स्वास्थ्य अधिकारी नियुक्त किए हैं और उन्हें प्रशिक्षित भी किया है। ताकि लोगों को तीसरी लहर से बचाया जा सके। केवल टीकाकरण ही कोरोना से बचाब है। इसलिए लोगों से अपील है कि वो बढ़चढ़ कर टीकाकरण के लिए सबको प्रेरित करें। उन्होंने कहा कि उन्होंने भी दिल्ली जाकर एक दिन परिक्षण लिया है। 

इस अवसर पर रविंद्र सिंह बिल्ला ने कहा कि कोरोना संकटकाल का दौर अभी पूरी तरह से टला नहीं है। तीसरी लहर के आने की भी संभावना जताई जा रही है। केंद्र सरकार ने भी देश की जनता के बेहतर और सकुशल स्वास्थ्य की कामना के लिए देशभर में फ्री टीकाकरण अभियान चला रखा है। लोगों को भी सरकार के दिशा निर्देशों की पालना करते हुए टीकाकरण लाजिमी करवाना चाहिए। 

द लास्ट बेंचर की प्रेसिडेंट सुमिता कोहली ने कहा कि शहर में अभी भी काफी लोगों ने डर या वहम की वजह से टीका नहीं लगवाया है। उनके मन से यही वहम और डर को दूर कर उन्हें टीकाकरण के प्रति प्रोत्साहित किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील की कि वो अपने स्वास्थ्य की बेहतरी के लिए टीका अवश्य लगवाएं।

chat bot
आपका साथी