चंडीगढ़ ऑनलाइन कैरम टूर्नामेंट-2021: मोहम्मद तालिब और निधि गुप्ता बने चैंपियन

चंडीगढ़ ऑनलाइन कैरम टूर्नामेंट-2021 का खिताब मोहम्मद तालिब और निधि गुप्ता ने जीत लिया है। मेंस कैटेगरी के फाइनल मुकाबले में मोहम्मद तालिब के 32 मिसिंग पांइटस रहे जबकि मोहम्मद हसन के 50 पांइटस रहे। प्रतियोगिता में तालिब ने शानदार प्रदर्शन करते हुए खिताब पर कब्जा किया।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 10:55 AM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 10:55 AM (IST)
चंडीगढ़ ऑनलाइन कैरम टूर्नामेंट-2021: मोहम्मद तालिब और निधि गुप्ता बने चैंपियन
चंडीगढ़ कैरम एसोसिएशन द्वारा आयोजित टूर्नामेंट के मुकाबले में खेलते खिलाड़ी। (फाइल फोटो)

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ ऑनलाइन कैरम टूर्नामेंट-2021 का खिताब मोहम्मद तालिब और निधि गुप्ता ने जीत लिया है। मेंस कैटेगरी के फाइनल मुकाबले में मोहम्मद तालिब के 32 मिसिंग पांइटस रहे, जबकि मोहम्मद हसन के 50 पांइटस रहे। प्रतियोगिता में तालिब ने शानदार प्रदर्शन करते हुए खिताब पर कब्जा किया। वहीं वुमंस  कैटेगरी के फाइनल मुकाबले में निधि गुप्ता चैंपियन रही है। निधि गुप्ता के 44 मिसिंग पॉइट्स रहे, जबकि पूरी प्रतियोगिता में टॉप पॉजिशन पर रही तुबा सहर के 50 पांइट्स रहे।

फाइनल मैच में पहले तीन बोर्ड में दोनों खिलाड़ियों के 18 मिसिंग पॉंइट्स रहे। तुबा ने  चौथे और पांचवे बोर्ड में बढ़त हासिल की, लेकिन छठे बोर्ड में निधि ने एक बार फिर वापसी की छह पॉइंट्स हासिल किए, वहीं सातवें और आठवें बोर्ड्स में भी निधि गुप्ता की चार -चार पॉइट्स की बढ़त हासिल की। अपने शानदार प्रदर्शन पर निधि गुप्ता चैंपियन रही, वहीं तुबा सहर रनरअप रही है। मेंस कैटेगरी में तीसरे स्थान पर गगनदीप रहे है, वहीं वुमन कैटेगरी में सान्या चड्डा रही।

वहीं इससे पहले सेमीफाइनल में गगनदीप ने गोपाल कक्कड़ को करीबी मुकाबले में हराया था। गगनदीप ने 65 मिस पॉइंट के साथ अपना गेम खत्म किया था। वहीं मेंस कैटेगरी के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में मोहम्मद हसन ने  गगनदीप को 39 अंक प्राप्त फाइनल में जगह सुनिश्चित की।  लड़कियों के पहले सेमीफाइनल मैच में सान्या चड्डा ने संगिनी को 63 अंक से मात देकर अगले दौर में प्रवेश किया था, लेकिन उनका दूसरे सेमीफाइनल में उनका मुकाबला तुबा सेहर ने सान्या को 53 अंक से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया था। प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला तुबा सेहर और निधि गुप्ता के बीच में खेला गया था।

chat bot
आपका साथी