Chandigarh Nagar Nigam Chunav: कांग्रेस ने टिकट के दावेदारों के लिए रखी शर्त, फार्म में देनी होगी जानकारी

चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने दावेदारों को टिकट देने के लिए खुला ऑफर दिया है। वहीं टिकट के दावेदारों के लिए फार्म भी जारी कर दिए गए हैं। सोमवार को पहले दिन 85 लोगों ने टिकट के लिए फार्म खरीदे हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 12:08 PM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 12:08 PM (IST)
Chandigarh Nagar Nigam Chunav: कांग्रेस ने टिकट के दावेदारों के लिए रखी शर्त, फार्म में देनी होगी जानकारी
कांग्रेस ने सोमवार से टिकट के लिए आवेदन फार्म देने शुरू कर दिए हैं।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी ने दावेदारों को टिकट देने के लिए खुला ऑफर दिया है। वहीं, टिकट के दावेदारों के लिए फार्म भी जारी कर दिए गए हैं। सोमवार को पहले दिन 85 लोगों ने टिकट के लिए फार्म खरीदे हैं। खास बात यह है कि पार्टी ने टिकट के लिए फार्म लेने वाले दावेदारों के लिए कुछ शर्तें लगाई गई हैं। जिनमें मुख्य यह है कि दावेदारों को आवेदन फार्म में यह भी बताना होगा कि कभी पार्टी ने उन पर कार्रवाई की है। या उन्होंने कभी पार्टी को छोड़ा है, अगर पार्टी को छोड़ा था तो बाद में किस तारीख को फिर पार्टी को ज्वाइन किया है। दावेदार को पिछले चुनाव के दौरान लड़े हुए चुनाव की भी जानकारी देनी होगी। इसके अलावा कांग्रेस नेता को अपना प्राइमरी सदस्यता नंबर भी बताना होगा। यह सभी जानकारियां दावेदार को फार्म में भरनी होगी।

कांग्रेस ने सोमवार से टिकट के लिए आवेदन फार्म देने शुरू कर दिए हैं। आवेदन फार्म लेने के लिए शुल्क पहले ही लिया जा रहा है। जनरल कैटेगरी के दावेदार से पांच हजार और एससी दावेदार से तीन हजार रुपये का शुल्क लिया जा रहा है। पहले दिन 85 आवेदन फार्म बेचने में पार्टी कामयाब रही है। ऐसे में कांग्रेस को पहले ही दिन अच्छा रिस्पांस मिला है। दस नवंबर तक पार्टी ने आवेदन करने की अंतिम तारीख रखी है। मालूम हो कि कांग्रेस ने उन लोगों को भी आवेदन करने का ऑफर दिया है जो कांग्रेस के सदस्य नहीं है।

सबसे पहले कांग्रेस ने शुरू की आवेदन प्रक्रिया

निगम चुनाव के लिए सबसे पहले कांग्रेस ने टिकट आवेदन प्रक्रिया शुरू की है। जबकि अन्य राजनीतिक दलों ने अभी प्रक्रिया शुरू नहीं की है। कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चावला का कहना है कि दस नवंबर तक कोई भी आवेदन कर सकता है। चंडीगढ़ कांग्रेस ने पहली बार यह ऑफर दिया गया है, जिसके तहत टिकट आवेदन के लिए दावेदार का पार्टी से जुड़ा होना अनिवार्य नहीं है। ऐसे में शहर का कोई भी प्रतिष्ठत व्यक्ति जिसकी अपने वार्ड में अच्छी धाक है वह टिकट के लिए आवेदन कर सकता है।

कांग्रेस कार्यालय में मिल रहे फार्म

असल में इस बार शहर की कई रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन और व्यापारी संगठन के पदाधिकारी संपर्क में हैं। जिन्हें कांग्रेस भी मैदान में उतारना चाहती है ताकि ज्यादा से ज्यादा सीटों पर चुनाव जीता जा सके।कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता एचएस लक्की का कहना है कि चुनाव लड़ने के इच्छुक सभी लोगों को पार्टी से आवेदन पत्र लेने के लिए कहा गया है। आवेदन सेक्टर 35 चंडीगढ़ के कार्यालय से लिए जा सकते हैं। आवेदन 25 अक्टूबर से 10 नवंबर तक स्वीकार किए जाएंगे। कार्यालय समय में प्रतिदिन सुबह 11 बजे से शाम 5 बजे तक फार्म लिए जा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी