चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव: आज नामांकन दाखिल करेंगे उम्मीदवार, ऑनलाइन नॉमिनेशन का भी ऑप्शन

Chandigarh Nagar Nigam Chunav चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। नॉमिनेशन प्रक्रिया के दो दिन भी बीत चुके हैं लेकिन अभी तक किसी भी उम्मीदवार ने नामांकन नहीं भरा है। ऐसे में आज से प्रत्याशियों द्वारा नॉमिनेशन फाइल करने की उम्मीद है।

Ankesh ThakurPublish:Mon, 29 Nov 2021 09:44 AM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 09:44 AM (IST)
चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव: आज नामांकन दाखिल करेंगे उम्मीदवार, ऑनलाइन नॉमिनेशन का भी ऑप्शन
चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव: आज नामांकन दाखिल करेंगे उम्मीदवार, ऑनलाइन नॉमिनेशन का भी ऑप्शन

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Chandigarh Nagar Nigam Chunav: चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। नॉमिनेशन प्रक्रिया के दो दिन भी बीत चुके हैं लेकिन अभी तक किसी भी उम्मीदवार ने नामांकन नहीं भरा है। ऐसे में आज से प्रत्याशियों द्वारा नॉमिनेशन फाइल करने की उम्मीद है। सोमवार यानि आज निर्दलीय उम्मीदवार नामांकन दाखिल कर सकते हैं। अभी तक किसी ने भी नामांकन दाखिल नहीं किया है।

वहीं, शिराेमणी अकाली दल (SAD) को छोड़कर किसी भी अन्य राजनीतिक दलों ने अभी अपने उम्मीदवार तय नहीं किए हैं। कांग्रेस और भाजपा की ओर से 2 दिसंबर को उम्मीदवार घोषित किए जाएंगे। जबकि आम आदमी पार्टी 30 नवंबर तक उम्मीदवार घोषित करेगी। चुनाव आयोग ने नामांकन की अंतिम तारीख 4 दिसंबर तय की है। इस बार चुनाव आयोग ने ऑनलाइन भी नामांकन दाखिल करने की सुविधा दी है लेकिन ऑनलाइन आवेदन करने के बाद हार्ड कॉपी उम्मीदवार को रिटर्निंग अधिकारी को देनी होगी। शिअद-बसपा गठबंधन के कुछ उम्मीदवार आज नामांकन दाखिल कर सकते हैं।

  

कांग्रेस में शामिल हुए आप के कार्यकर्ता

दल बदल की राजनीति शुरू हो गई है। गांव फैदां में आम आदमी पार्टी के कई कार्यकर्ता कांग्रेस में शामिल हुए हैं। इस मौके पर सुच्चा सिंह,अनिल, जतिंदर, बंटी अपने समर्थकों के साथ शामिल हुए। इस मौके पर कांग्रेस नेता चौधरी बसंत सिंह, युवा कांग्रेस के महासचिव विनायक बंगिआ और सुनील यादव मौजूद रहे। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता चौधरी बसंत सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी के और भी कई कार्यकर्ता और नेता पार्टी में आने के लिए हमसे संपर्क बनाए हुए हैं, लेकिन सही वक्त का इंतजार करके पार्टी उन्हें शामिल करेगी। चौधरी ने कहा कि आम आदमी पार्टी का गुब्बारा फूट चुका है और उनके कार्यकर्ताओं में रोष है। इसलिए वह पार्टी छोड़कर जा रहे हैं।