चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव नजदीक, खुद की ब्रांडिंग करने निकलेंगे मेयर और पार्षद, शुरू हो रहा निगम आपके द्वार

18 अक्टूबर से नगर निगम ने आपके द्वार कार्यक्रम को लांच करने की घोषणा की है। वार्ड वाइज मेयर और अधिकारी हर एरिया के लोगों को मिलकर उनकी समस्याएं सुनेंगे। मेयर रविकांत शर्मा के सुझाव पर यह कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 11:29 AM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 11:29 AM (IST)
चंडीगढ़ नगर निगम चुनाव नजदीक, खुद की ब्रांडिंग करने निकलेंगे मेयर और पार्षद, शुरू हो रहा निगम आपके द्वार
18 अक्टूबर से नगर निगम ने आपके द्वार कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है।

राजेश ढल्ल, चंडीगढ़। चुनाव से पहले नगर निगम के मेयर और पार्षद खुद की ब्रांडिंग करने के लिए फिल्ड में निकलेंगे ताकि वह आपके द्वार किए गए कार्यों की जानकारी अपने वार्ड के लोगों को दे सकें। ऐसा करके वह दिसंबर में होने वाले नगर निगम चुनाव के लिए फिर से अपनी जीत के प्रति माहौल बनाना चाहते हैं।

इनके साथ कमिश्नर, पार्षद और सभी अधिकारी लोगों की समस्याएं जानने के लिए आएंगे। 18 अक्टूबर से नगर निगम ने आपके द्वार कार्यक्रम को लांच करने की घोषणा की है। वार्ड वाइज मेयर और अधिकारी हर एरिया के लोगों को मिलकर उनकी समस्याएं सुनेंगे। मेयर रविकांत शर्मा के सुझाव पर यह कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है। नगर निगम के अनुसार कुछ समस्याओं को मौके पर ही निपटाने का प्रयास किया जाएगा।

नगर निगम के अनुसार इस कार्यक्रम में एरिया के एक्सईएन, एसडीओ, जेई और सेनिटरी इंस्पेक्टर भी मौजूद रहेंगे। व्यक्तिगत शिकायतों के लिए अलग काउंटर भी बनाया जाएगा। इसके साथ ही रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशनों के लिए एक ओपन हाउस की भी व्यवस्था की जाएगी। नगर निगम के अनुसार इस ओपन हाउस में आने वाले सुझावों पर वार्ड के भविष्य में होने वाले कार्यों के लिए योजना बनाई जाएगी। सबसे पहले नगर निगम आपके द्वार उन वार्ड में शुरू किया जाएगा जहां ज्यादा समस्याएं हैं।

बता दें कि पिछले साढ़े चार साल में पहली बार इस तरह का कार्यक्रम शुरू किया जा रहा है, जिसमें नगर निगम के अधिकारी, मेयर और पार्षद एक साथ लोगों के पास पहुंचकर उनकी समस्याएं सुनेंगे। असल में ऐसा करके मेयर आने वाले नगर निगम चुनाव के लिए भाजपा के लिए माहौल भी बनाने का प्रयास करेंगे। अगले माह आचार संहिता भी लागू होने वाली है इसलिए इससे पहले नगर निगम आपके द्वार कार्यक्रम को शुरू किया जा रहा है ताकि समस्याओं को सुनकर अगर कोई काम भी होने वाला हो तो वह आचार संहिता के कारण बीच में न रुक सके। इस समय नगर निगम के 26 वार्ड हैं जबकि नई वार्डबंदी के अनुसार अब शहर में कुल 35 वार्ड हो गए हैं। सभी गांव नगर निगम में शामिल हो हैं और सबसे ज्यादा समस्याएं कॉलोनी और गांव के एरिया में ही है।

----

"18 अक्टूबर से नगर निगम आपके द्वार कार्यक्रम को शुरू किया जा रहा है। इसमें महापौर, आयुक्त, संबंधित पार्षद, अधिकारियों की टीम जो इस क्षेत्र के प्रभारी हैं सभी इस कार्यक्रम में लोगों की समस्याएं को जानने के लिए मौजूद रहेंगे। व्यक्तिगत शिकायतों के लिए अलग काउंटर बनाया जाएगा, जिसका सावधानीपूर्वक पालन किया जाएगा। आरडब्ल्यूए के लिए एक ओपन हाउस भी होगा जो उनकी आकांक्षाओं और प्राथमिकताओं को सूचीबद्ध करेगा जिसके आधार पर हम वार्ड के भविष्य के कार्यों की योजना बनाएंगे।य ह कार्यक्रम उन वार्डों से शुरू किया जाएगा जिन पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता है

                                                                                         -अनिन्दिता मित्रा, कमिश्नर, नगर निगम

----

"साढ़े चार साल भाजपा शासित नगर निगम को शहरवासियों की याद नहीं आई। अब उन्हें पता है कि नगर निगम चुनाव में भाजपा की हार तय है इसलिए वह अब लोगों के बीच जाने के बहाने तलाश रहे हैं। जबकि इस बार भाजपा की हार तय है। साढ़े चार साल भाजपा के किसी भी मेयर ने शहर के लिए काम नहीं किया।

                                                                                             -सतीश कैंथ, कांग्रेस प्रवक्ता एवं पार्षद

chat bot
आपका साथी