चंडीगढ़ के नए मेयर ने निगम के लिए फंड लाकर बढ़ाया दबदबा, भाजपा पार्षद बोले- ऐसा ही चाहिए था महापौर

चंडीगढ़ नगर निगम के नए मेयर रविकांत शर्मा का पार्टी में कद बढ़ा है। इसकी मुख्य वजह यह है कि मेयर ने प्रशासक के सलाहकार मनोज परीदा के साथ बैठक कर नगर निगम के लिए करोड़ों रुपये का फंड का दावा किया है।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Sat, 16 Jan 2021 05:33 PM (IST) Updated:Sat, 16 Jan 2021 05:33 PM (IST)
चंडीगढ़ के नए मेयर ने निगम के लिए फंड लाकर बढ़ाया दबदबा, भाजपा पार्षद बोले- ऐसा ही चाहिए था महापौर
नए मेयर रविकांत शर्मा को बधाई देते लोग।

चंडीगढ़, जेएनएन। नगर निगम के लिए प्रशासन से अतिरिक्त फंड लाने के लिए मेयर रविकांत शर्मा का कद बढ़ गया है क्योंकि अभी रविकांत शर्मा को मेयर बने हुए एक सप्ताह ही हुआ है। रविकांत शर्मा ने यह भी दावा किया है कि इस साल फंड की कमी नहीं आने दी जाएगी।

शुक्रवार को सलाहकार के साथ हुई बैठक में प्रशासन ने करोड़ों रुपये के फंड देने का दावा किया है इससे नगर निगम का वित्तीय संकट दूर हो जाएगा। ऐसे में मेयर रविकांत शर्मा की अपनी पार्टी में भी वाहावाही हुई है। पार्टी पार्षद भी मेयर की तारीफ कर रहे हैं। भाजपा पार्षद शक्ति देवशाली का कहना है कि शहर को ऐसा ही मेयर चाहिए था।  

भाजपा के उपाध्यक्ष प्रेम कौशिक का कहना है कि मेयर बनते ही पहली बैठक में करोड़ों रुपये के फंड मंजूर करवाने वाले रविकांत शर्मा पहले मेयर होंगे। उन्होंने शुरूवाती दिनों में ही नगर निगम का वित्तीय संकट दूर कर दिया है। इसके साथ ही संत कबीर यूथ फाउंडेशन व समस्त कार्यकारिणी की ओर से मेयर रविकांत शर्मा और डिप्टी मेयर फर्मिला देवी का शनिवार को स्वागत किया। सभा के प्रधान दीपक कुमार एवं चेयरमैन वरिंदर डाबला ने मेयर एवं डिप्टी मेयर को नए साल की शुभकामनाएं दीं।

सभा के प्रधान दीपक कुमार ने मेयर रवि कांत शर्मा द्वारा सलाहकार मनोज परिदा से मिलकर कॉर्पोरेशन के लिए फंड की कमी दूर करने पर तारीफ की और आशा जताई कि आने वाले समय में भी वह शहर की भलाई के लिए ऐसे ही कार्य करते रहेंगे। इस अवसर पर दीपक, सूरज, सोमवीर, विवेक कुमार, अनिल, रनवीर, रवि ग्वाला, सतबीर, सुनील, सुभाष डाबला, विनी, सचिन और बिट्टू एवं डोडा शामिल रहे।

मालूम हो कि सलाहकार के साथ हुई बैठक में आरएएल विभाग को रोड टैक्स के तौर पर होने वाली कमाई भी नगर निगम को देने का सैंदातिक फैसला हुआ है जिससे नगर निगम को हर साल 300 करोड़ रुपये आएगा। इसके साथ ही जो कोरोना काल में नगर निगम की ग्रांट इन एड में 20 फीसद की कटौती की थी वह भी 100 करोड़ रुपये की काटी हुई राशि नगर निगम को जारी कर दी गई है।

मेयर रविकांत शर्मा का कहना है कि इस साल शहरवासियों के सुझाव पर कई काम करवाए जाएंगे। उनका कहना है कि प्रशासक वीपी सिंह बदनौर ने पूरा सहयोग देने का आश्वासन दिया है।

chat bot
आपका साथी