चंडीगढ़ के लेक्चरर का अनोखा प्रयास, ऑनलाइन क्लास के लिए स्टूडेंट्स का करेंगे इंटरनेट रिचार्ज और देंगे N95 मास्क

ऑनलाइन पढ़ाई में स्टूडेंट्स ज्यादा से ज्यादा ध्यान लगाएं इसके लिए चंडीगढ़ के सेक्टर 46 स्थित पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज (पीजीजीसी) में कार्यरत लेक्चरर पंडित राव धनेरवर ने अनोखी पहल की है। पंडित राव कॉलेज में सोशियोलॉजी के अध्यापक हैं।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 03:54 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 03:54 PM (IST)
चंडीगढ़ के लेक्चरर का अनोखा प्रयास, ऑनलाइन क्लास के लिए स्टूडेंट्स का करेंगे इंटरनेट रिचार्ज और देंगे N95 मास्क
स्टूडेंट्स का रिचार्ज और N95 मास्क देने के लिए होर्डिंग के साथ लेक्चरर पंडित राव ।

चंडीगढ़, जेएनएन। ऑनलाइन पढ़ाई में स्टूडेंट्स ज्यादा से ज्यादा ध्यान लगाएं, इसके लिए चंडीगढ़ के सेक्टर 46 स्थित पोस्ट ग्रेजुएट गवर्नमेंट कॉलेज (पीजीजीसी) में कार्यरत लेक्चरर पंडित राव धनेरवर ने अनोखी पहल की है। पंडित राव कॉलेज में सोशियोलॉजी के अध्यापक हैं।

उन्होंने कहा कि बीए फर्स्ट, सेकंड और थर्ड इयर के स्टूडेंट्स ऑनलाइन पढ़ाई में कम रूचि ले रहे हैं जोकि उनके भविष्य के लिए परेशानी बन रहा है। स्टूडेंट्स के रवैये को देखते हुए मैंने निर्णय लिया है कि जो भी स्टूडेंट्स रूटीन में ऑनलाइन क्लास अटेंड करेगा उसे एक महीने का इंटरनेट पैक और एन-95 मास्क फ्री में दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि मेरे पास बीए फर्स्ट इयर के 69, सेकंड इयर के 80 और फाइनल इयर के 64 स्टूडेंट्स है जिसमें से मुश्किल से 20 प्रतिशत स्टूडेंट्स क्लास अटेंड कर रहे हैं।

डाक के द्वारा भेजे जाएंगे मास्क

इंटरनेट प्लान को लेकर पंडित राव ने बताया कि रेगुलर क्लास लगाने वाले स्टूडेंट्स का वह अगले माह जून में इंटरनेट पैक रिचार्ज करवाएंगे। वहीं, मास्क स्टूडेंट्स को डाक के द्वारा भेजे जाएंगे ताकि वह उन्हें घर बैठे ही मुहैया हो सके। यह प्रक्रिया पांच मई से शुरू होगी और लगातार चलेगी। मेरा प्रयास है कि स्टूडेंट्स को ऑनलाइन पढ़ाई के लिए आकर्षित हों ताकि कोरोना महामारी का असर पढ़ाई पर न हो। ऑनलाइन पढ़ाई समय की सबसे बड़ी जरूरत है। यदि पढ़ाई को ऑनलाइन रोक दिया जाता है तो स्टूडेंट्स का भविष्य बर्बाद हो जाएगा। यह सारा सामान मैं अपने वेतन में से दूंगा ताकि किसी पर आर्थिक बोझ न पड़े।

chat bot
आपका साथी