चंडीगढ़ की क्रिकेटर काशवी गौतम और अराधना का चैलेंजर ट्राफी के लिए चयन, 2 नवंबर से शुरू होगा टूर्नामेंट

बीसीसीआइ की ओर दो नवंबर से शुरू होने वाली वूमैंस चैलेंजर ट्राफी (अंडर-19) के लिए चंडीगढ़ से ऑल राउंडर काशवी और अराधना बिष्ट का चयन किया गया है। दोनों खिलाड़ी शनिवार को ही वूमेंस सीनियर वनडे टूर्नामेंट के लिए पुणे रवाना हो गई थीं उनके शेड्यूल में फेरबदल किया जाएगा।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 10:01 AM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 10:01 AM (IST)
चंडीगढ़ की क्रिकेटर काशवी गौतम और अराधना का चैलेंजर ट्राफी के लिए चयन, 2 नवंबर से शुरू होगा टूर्नामेंट
दोनों महिला खिलाड़ियों ने यूटीसीए वूमेंस डोमेस्टिक क्रिकेट टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन किया था।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। बीसीसीआइ की ओर दो नवंबर से शुरु होने वाली वूमैंस चैलेंजर ट्राफी  (अंडर-19)  के लिए चंडीगढ़ से ऑल राउंडर काशवी और अराधना बिष्ट का चयन किया गया है। इसकी जानकारी यूटी क्रिकेट ऐसोसिएशन (यूटीसीए) अध्यक्ष संजय टंडन ने बीसीसीआइ से हुए एक पत्राचार के बाद दी। दोनों खिलाड़ियों को 25 अक्टूबर को जयपुर में रिपोर्ट करना है जिसके बाद उन्हें एक सप्ताह के क्वारंटाइन से गुजरना होगा। दोनों खिलाड़ी शनिवार को ही वूमेंस सीनियर वनडे टूर्नामेंट के लिए पुणे रवाना हो गई थीं, जिसके बाद अब उनके शेड्यूल में फेरबदल किया जाएगा।

हिमाचल प्रदेश में चुनावी तैयारियों के बीच यूटीसीए अध्यक्ष संजय टंडन ने नेशनल स्तर के इस टूर्नामेंट में चंडीगढ़ के दोनों खिलाड़ियों के चयन पर हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि शहर में लड़कियों के क्रिकेट प्रति एक नया आयाम प्राप्त होगा। बता दें कि इससे पहले मेंस चैलेंजर ट्राफी के लिए चंडीगढ़ के दो खिलाड़ियों का चयन किया जा चुका है।

सेक्टर 26 स्थित खालसा कालेज की काशवी गौतम ने यूटीसीए वूमेंस डोमेस्टिक क्रिकेट टूर्नामेंट में राॅक जोन की कप्तानी की थी। काशवी ने तीन मैचों में 62 रन जुटाए थे जबकि सात विकेट चटकाई थी। हाल ही में संपन्न हुई वूमेंस अंडर 19 में वर्षा बाधित टूर्नामेंट में काशवी ने दो मैच खेलकर तीन विकेट लिये थे जबकि एकमात्र पारी में निचले क्रम पर खेलते हुए 11 रन बनाए थे। काशवी ने गत सीजन दुबई में आयोजित की गई वूमेंस आईपीएल में ट्रेलब्लेजर्स का भी प्रतिनिधित्व किया था। 

वहीं दूसरी ओर सिलेक्ट हुई खालसा कालेज की ही अराधना बिष्ट ने भी यूटीसीए डोमेस्टिक टूर्नामेंट में विजेता रॉक जोन का प्रतिनिधित्व किया था। बिष्ट ने तीन मैचों में 82 रन जड़े जबकि दो विकेट चटकाई थी। बीसीसीआई अंडर 19 टूर्नामेंट में खेली दो पारियों में 101 रन बनाये थे जबकि पांच विकेट लिए थे।

chat bot
आपका साथी