चंडीगढ़ ज्वाइंट एक्शन कमेटी के बैनर तले कर्मचारी मांगों को लेकर प्रशासन के खिलाफ चार दिन करेंगे प्रदर्शन

चंडीगढ़ ज्वाइंट एक्शन कमेटी के बैनर तले शुक्रवार को वाटर वर्क्स सेक्टर-26 में गेट मीटिंग हुई। बैठक में फैसला लिया गया कि ज्वाइंट एक्शन कमेटी के आह्वान पर पहली कड़ी में कर्मचारी 14 जून को मांगों को लेकर काले बिल्ले लगाकर काम करेंगे और आने वाले दिनों में प्रदर्शन करेंगे।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Fri, 11 Jun 2021 04:33 PM (IST) Updated:Fri, 11 Jun 2021 04:33 PM (IST)
चंडीगढ़ ज्वाइंट एक्शन कमेटी के बैनर तले कर्मचारी मांगों को लेकर प्रशासन के खिलाफ चार दिन करेंगे प्रदर्शन
ज्वाइंट एक्शन कमेटी के बैनर तले बैठक में शामिल कर्मचारी।

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ ज्वाइंट एक्शन कमेटी के बैनर तले शुक्रवार को वाटर वर्क्स सेक्टर-26 में गेट मीटिंग हुई। बैठक में फैसला लिया गया कि ज्वाइंट एक्शन कमेटी के आह्वान पर पहली कड़ी में कर्मचारी 14 जून को मांगों के समर्थन में काले बिल्ले लगाकर काम करेंगे। दूसरी कड़ी में 17 जून को मांग लिखी तख्तियां लेकर नगर निगम कार्यालय के सामने प्रदर्शन किया जाएगा। वहीं, 22 जून को सचिवालय सेक्टर-9 में, 28 जून को डीसी कार्यालय और 5 जुलाई को डिस्ट्रिक्ट एजुकेशन कार्यालय सेक्टर-19 के बाहर प्रदर्शन करने का फैसला लिया गया है।

ज्वाइंट एक्शन कमेटी के कन्वीनर अश्वनी कुमार ने कर्मचारियों को संबोधन करते हुए कहा के सबसे ज्यादा शोषण अलग अलग विभागों में काम करने वाले आउटसोर्स वर्कर्स का हो रहा। जेम पोर्टल के जरिये ठेकेदार पुराने आउटसोर्स कर्मचारियों को दोबारा नौकरी पर रखने की लिए पैसों की मांग करते हैं और कर्मचारी नौकरी से निकाले जाने के डर से ठेकेदारों को पैसे दे रहे हैं।

उन्होंने मांग की कि ओटसोर्सस वर्कर्स का आर्थिक शोषण रोकने के लिए पॉलिसी बनाई जाए। खाली पदों को जल्द भरा जाए। स्कूलों में काम करने वाले चौकीदारों की ड्यूटी टाइमिंग आठ घंटे फिक्स की जाए। एमसी कर्मचारियों के नियमों में संशोधन किया जाए। अशवनी कुमार ने प्रसाशन से अपील की कर्मचारी नेताओं से मांगों पर बैठक कर कर्मचारियों की मांगों को पूरा किया जाए। कर्मचारियों को सुरमुख सिंह, नरिंदर कुमार, अरविंद कुमार, राजिंदर कुमार ने भी संबोधन किया।

chat bot
आपका साथी