वर्ल्ड किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप में चंडीगढ़ की जानवी शर्मा ने जीता गोल्ड, विदेश में चमकाया देश और शहर का नाम

चंडीगढ़ की बेटी ने विदेश में देश और शहर का नाम रोशन किया है। शहर में 11वीं कक्षा में पढ़ने वाली जानवी शर्मा ने इजिप्ट में आयोजित वर्ल्ड किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है। जानवी ने 46 किलोग्राम भारवर्ग में यह मेडल हासिल किया है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 12:31 PM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 12:31 PM (IST)
वर्ल्ड किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप में चंडीगढ़ की जानवी शर्मा ने जीता गोल्ड, विदेश में चमकाया देश और शहर का नाम
इससे पहले जानवी ने 17वीं चंडीगढ़ स्टेट जूनियर वूमेंस बॉक्सिंग चैंपियनशिप में ब्रांज मेडल जीता था।

जागरण संंवाददाता, चंडीगढ़। सेक्टर -49 स्थित गवर्नमेंट मॉडल हाई सेकेंडरी स्कूल में पढ़ने वाली जानवी शर्मा ने इजिप्ट में आयोजित वर्ल्ड किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता है। जानवी ने 46 किलोग्राम भारवर्ग में यह मेडल हासिल किया है। यह प्रतियोगिता 18 से 24 अक्टूबर को आयोजित की थी। इस प्रतियोगिता में शहर के नौ खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया था। यह सभी खिलाड़ी मोहाली फेज -1 स्थित कमांडो बॉक्सिंग अकादमी से थे। जानवी शर्मा जीएमएचएसएस- 49 में 11वीं कक्षा पढ़ती हैं।

कई प्रतियोगिताओं में मेडल जीत चुकी है जानवी

जानवी शर्मा इससे पहले भी कई प्रतियोगिताओं में मेडल जीत चुकी है। अभी 17वीं चंडीगढ़ स्टेट जूनियर वूमेंस बॉक्सिंग चैंपियनशिप में ब्रांज मेडल जीता था। जानवी ने पिछले साल नासिक में आयोजित सब जूनियर नेशनल किक बॉक्सिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता था। जानवी के पिता कीर्ति शर्मा ने बताया कि खेलों के साथ जानवी पढ़ाई में भी काफी अच्छी है, जानवी का सपना है कि वह बॉक्सिंग में ही अपना करियर बनाए। उन्होंने बताया कि जानवी ने तीन साल पहले ही किक बॉक्सिंग और बॉक्सिंग की कोचिंग लेना शुरू की थी।

कोच को जानवी से खासी उम्मीदें

जानवी के कोच भुवन सिंह ने बताया कि वह मोहाली कंमाडो कांप्लेक्स में जूडो कराटे, किक बॉक्सिंग और बॉक्सिंग की कोचिंग देते हैं। उन्होंने बताया कि जानवी काफी मेहनती लड़की है, वह ऐसी खिलाड़ी है जो सुबह -शाम प्रेक्टिस करने के लिए कांप्लेक्स में आती है। इंटरनेशनल स्तर पर गोल्ड मेडल जीतने वाली जानवी के साथ मेरी शुभकामनाएं हमेशा रहेंगी। वहीं, जानवी के पिता कीर्ति शर्मा का कहना है की बेटी की इस उपलब्धि पर उन्हें गर्व महसूस हो रहा है। बेटी की मेहनत से वह काफी खुश हैं। उन्होंने कहा कि बेटी आगे भी देश के लिए इसी तरह मेडल जीतेगी और तिरंगे की शान को बढ़ाएगी।

chat bot
आपका साथी