Chandigarh Housing Board लीज और फ्री होल्ड दोनों केटेगरी की प्रॉपर्टी बेचेगा, यहां ले पूरी जानकारी

Chandigarh Housing Board News इस बार चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड 38 कॉमर्शियल और रेजिडेंशियल प्रापर्टी को बेचने जा रहा है। इसमें लीज होल्ड फ्री होल्ड दोनों तरह की प्रापर्टी शामिल है। यह भी रेजिडेंशियल और कॉमर्शियल दोनों ही केटेगरी में हैं।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Tue, 06 Jul 2021 01:58 PM (IST) Updated:Tue, 06 Jul 2021 01:58 PM (IST)
Chandigarh Housing Board लीज और फ्री होल्ड दोनों केटेगरी की प्रॉपर्टी बेचेगा, यहां ले पूरी जानकारी
डीगढ़ हाउसिंग बोर्ड (सीएचबी) ने चौथी ई-टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है। सांकेतिक चित्र।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड (सीएचबी) ने चौथी ई-टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस बार बोर्ड 38 कॉमर्शियल और रेजिडेंशियल प्रापर्टी को बेचने जा रहा है। इसमें लीज होल्ड, फ्री होल्ड दोनों तरह की प्रापर्टी शामिल है। ये रेजिडेंशियल और कॉमर्शियल दोनों ही केटेगरी में हैं। शहर में अलग-अलग जगहों पर यह प्रापर्टी स्थित हैं। हालांकि इसका ई-टेंडर अभी जारी नहीं किया है। इसकी फाइनल नोटिफिकेशन अगले एक दो दिनों में जारी हो जाएगी। लोगों को ई-टेंडर के जरिए अपनी बिड सब्मिट करने का मौका दिया जाएगा। जिसकी बिड अंतिम समय तक सबसे अधिक होगी उसे प्रापर्टी बेची जाएगी।

कॉमर्शियल केटेगरी की सबसे अधिक प्रापर्टी मनीमाजरा में

इन सभी प्रापर्टी का लोकेशन और एरिया के हिसाब से बोर्ड ने रिजर्व प्राइज तय कर रखा है। कलेक्टर रेट घटने की वजह से रिजर्व प्राइज में दस फीसद की कटौती की गई है। कॉमर्शियल केटेगरी की सबसे अधिक प्रापर्टी मनीमाजरा एरिया में है। यहां बूथ, शॉप को बेचा जा रहा है। इससे पहले भी बोर्ड तीन ई-टेंडर में 100 से अधिक प्रापर्टी बेच चुका है। इनमें बोर्ड ने अच्छा खासा रेवेन्यू जुटाया है। इनमें ऐसी प्रापर्टी भी बेची गई हैं जो वर्षों से बोर्ड ई-ऑक्शन के जरिए बेच नहीं पाया था। कई प्रापर्टी के लिए रिजर्व प्राइज से काफी अधिक रेट मिला। सबसे महंगे सेक्टर-63 के थ्री बीएचके फ्लैट बिके। इनमें कई फ्लैट एक करोड़ रुपये से अधिक में भी बिके।

अब बोर्ड दोबारा से केटेगरी वाइज इनका ई-टेंडर निकाल रहा है। एक व्यक्ति कई प्रापर्टी के लिए भी बिड दे सकता है। साथ ही जिसके पास पहले से मकान है वह भी टेंडर में बिड दे सकता है। व्यक्ति चाहे भारत का हो या फिर एनआरआई कोई भी ई-टेंडर में हिस्सा ले सकता है।

यह भी पढ़ें - चंडीगढ़ में स्कूल फीस में छूट के लिए अभिभावकों ने सेंट मेरी स्कूल सेक्टर-46 को दिया मांग पत्र

यह भी पढ़ें - सुखबीर बादल पंजाब में बिजली कंपनियों से समझौतों की पैरवी में सामने आए, सीएम को दी रद करने की चुनौती

chat bot
आपका साथी