चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड फिर दे रहा पसंद की प्रापर्टी खरीदने का मौका, 161 रेजिडेंशियल और कमर्शियल प्रापर्टी की होगी आक्शन

सीएचबी इस बार जो ई-टेंडर जारी करेगा उसमें कमर्शियल कैटेगरी की प्रापर्टी सबसे अधिक होगी। कमर्शियल कैटेगरी की लीज होल्ड बेस 113 प्रापर्टी को बेचा जाएगा। वहीं रेजिडेंशियल कैटेगरी की लीज और फ्री होल्ड दोनों कैटेगरी की प्रापर्टी शामिल होंगी।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 03:17 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 03:17 PM (IST)
चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड फिर दे रहा पसंद की प्रापर्टी खरीदने का मौका, 161 रेजिडेंशियल और कमर्शियल प्रापर्टी की होगी आक्शन
इस ई-टेंडर में भी रिजर्व प्राइज रिवाइज्ड रेट के आधार पर ही रखा गया है।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। अगर आप चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड (सीएचबी) की प्रापर्टी खरीदने से पहले चूक गए तो कोई बात नहीं आपके लिए दोबारा पसंद की प्रापर्टी खरीदने का अच्छा मौका है। सीएचबी एक बार फिर से बड़े स्तर पर प्रापर्टी की ऑक्शन करने जा रहा है। बोर्ड रेजिडेंशियल और कमर्शियल कैटेगरी की 161 अलग-अलग प्रापर्टी की ऑक्शन करने जा रहा है। ई-टेंडर के जरिये ही यह प्रापर्टी बेची जाएंगी। इसी सप्ताह इस ई-टेंडर के पब्लिक नोटिस जारी किया जाएगा।

इस बार जो ई-टेंडर जारी होगा इसमें कमर्शियल कैटेगरी की प्रापर्टी सबसे अधिक होंगी। कमर्शियल कैटेगरी की लीज होल्ड बेस 113 प्रापर्टी को बेचा जाएगा। वहीं रेजिडेंशियल कैटेगरी की लीज और फ्री होल्ड दोनों कैटेगरी की प्रापर्टी शामिल होंगी। इसमें लीज होल्ड रेजिडेंशियल 27 प्रापर्टी होंगी और फ्री होलड रेजिडेंशियल 19 प्रापर्टी शामिल होंगी। इस ई-टेंडर में भी रिजर्व प्राइज रिवाइज्ड रेट के आधार पर ही रखा गया है।

रेजिडेंशियल लीज होल्ड कैटेगरी में 10 तो कमर्शियल लीज होलड कैटेगरी में 20 फीसद की कटौती के साथ ही इसे तय किया गया है। दोनों में ही कटौती के बाद रिजर्व प्राइज रखा गया है। बोर्ड को इस ई-टेंडर में उम्मीद है कि बड़ी संख्या में प्रापर्टी इस बार भी बिकेंगी। हालांकि पिछले ई-टेंडर में वैसा रूझान देखने को नहीं मिला।

बता दें कि पिछले ई-टेंडर में 191 प्रापर्टी शामिल की गई थी लेकिन इनमें से केवल 32 को बेचने में ही सफलता मिली थी। अभी फेस्टिवल सीजन का दौर चल रहा है। लोग जमकर खरीदारी कर रहे हैं। इसको देखते हुए सीएचबी ने भी दोबारा से ई-टेंडर जारी करने की तैयारी कर ली है। इन तीनों कैटेगरी की प्रापर्टी संबंधी डिटेल तक ऑफिशियल वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। कोई भी व्यक्ति रिजर्व प्राइज, लोकेशन और कैटेगरी संबंधी जानकारी वेबसाइट से ले सकता है।

chat bot
आपका साथी