CHB अलॉटियों को नहीं काटने होंगे चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड के चक्कर, ऑनलाइन चेक करें लाइव एकाउंट स्टेटमेंट

चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड के अलॉटियों को बोर्ड लाइव एकाउंट स्टेटमेंट का अधिकार भी दे रहा है। इस सुविधा से लोगों को बोर्ड के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। घर बैठे ही उसके मकान से जुड़ी लीज फीस पेनल्टी या कोई और खर्च की एकाउंट स्टेटमेंट मिल जाएगी।

Ankesh ThakurFri, 30 Jul 2021 10:43 AM (IST)
चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड कार्यालय की फाइल फोटो।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। ऑनलाइन पेमेंट फेसिलिटी के बाद अब चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड (Chandigarh Housing Board) ने अपने अलॉटियों को लाइव एकाउंट स्टेटमेंट का अधिकार भी दे रहा है। इससे अलॉटियों को दफ्तरी बाबुओं के चक्कर नहीं काटने होंगे। घर बैठे ही उसके मकान से जुड़ी लीज, फीस, पेनल्टी या कोई और खर्च की एकाउंट स्टेटमेंट मिल जाएगी।

अभी यह सुविधा नेशनल इंफोर्मेटिक्स सेंटर (एनआइसी) के सहयोग से सेक्टर-63 सीएचबी हाउसिंग स्कीम, सेक्टर-49 सीएचबी हाउसिंग स्कीम और सेक्टर-51ए हाउसिंग स्कीम के लिए अभी यह सुविधा शुरू कर दी गई है। सेक्टर-51ए में कैटेगरी-2 के 616, कैटेगरी-1 में 336 और 160 टू बेड रूम फ्लैट, 13 मकान केटेगरी-1 सेक्टर-51 और 51 मकान कैटेगरी-2 सेक्टर-51ए के हैं। अब यह सभी लाइव स्टेटमेंट के जरिये अपने आउटस्टैंडिंग ड्यूज देख सकते हैं।

सभी मकानों की डिटेल ऑनलाइन

चंडीगढ़ हाउसिंग बोर्ड के अलॉटी अब अपने एकाउंट की लाइव स्टेटमेंट जेनरेट कर सकते हैं। मकान की लाइसेंस फीस, ग्राउंड रेंट पेड, लेट पेमेंट पर पेनल्टी और बैलेंस संबंधी रियल टाइम जानकारी मिल जाएगी। इसके लिए सीएचबी ने वेबसाइट पर यह विकल्प दिया है। सीएचबी की वेबसाइट पर स्माल फ्लैट केटेगरी के सभी 17000, अफोर्डेबल रेंटल स्कीम के 1700 और कॉमर्शियल केटेगरी के 4500 अलॉटी की डिटेल दी गई है।

अपने मकान की देनदारी कर सकते हैं चेक

सभी रेजिडेंशियल फ्लैट्स का पेमेंट्स संबंधी सभी डाटा सीएचबी की वेबसाइट पर उपलब्ध करवा दिया गया है। अब कोई भी फ्लैट अलॉटमेंट से अब तक की सभी फीस पेमेंट संबंधी जानकारी देख सकता है। अगर किसी तरह का कोई विरोधाभास है तो पेमेंट रसीद के साथ एकाउंट ऑफिसर से संपर्क कर सकते हैं। इतना ही नहीं अब अलॉटी पेनल्टी, इंटरेस्ट और टोटल आउटस्टैंडिंग की जानकारी एकाउंट स्टेटमेंट से ले सकता है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.