20th Women's Competition: चंडीगढ़ के हर्षदीप ने आकाश को हराकर किया प्रतियोगिता के अगले दौर में प्रवेश

स्पोर्ट्स कांप्लेक्स में आयोजित 44वीं सीनियर मेंस व 20वीं वूमेंस प्रतियोगिता का आगाज हो गया। इस प्रतियोगिता का उद्घाटन चंडीगढ़ पुलिस के एसएसपी कुलदीप चहल ने किया। इस दौरान डीएसपी चरणजीत सिंह भी गेस्ट आफ आर्नर के तौर पर मौजूद रहे।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Wed, 08 Sep 2021 08:58 AM (IST) Updated:Wed, 08 Sep 2021 08:58 AM (IST)
20th Women's Competition: चंडीगढ़ के हर्षदीप ने आकाश को हराकर किया प्रतियोगिता के अगले दौर में प्रवेश
44वीं सीनियर मेंस व 20वीं वूमेंस प्रतियोगिता का आगाज। (जागरण)

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़।  20th Women's Competition: स्पोर्ट्स कांप्लेक्स-42 में आयोजित 44वीं सीनियर मेंस व 20वीं वूमेंस प्रतियोगिता का आगाज हो गया। इस प्रतियोगिता का उद्घाटन चंडीगढ़ पुलिस के एसएसपी कुलदीप चहल ने किया। इस दौरान डीएसपी चरणजीत सिंह भी गेस्ट आफ आर्नर के तौर पर मौजूद रहे। इस मौके पर नेशनल प्रतियोगिता में मेडल विजेता खिलाड़ियों को ट्रैक सूट व कैश अवार्ड देकर सम्मानित किया गया।

सीनियर नेशनल में मेडल जीतने वाले विवेक दहिया, नेहा, दिया नेगी, रचिता, अनु रानी और महक मोर जबकि जूनियर नेशनल में मेडल जीतने वाली लवलीन कौर, परमप्रीत सिंह, नेहा, सुशांत, कृषपाल और रोहित को सम्मानित किया। इसके अलावा द्रोणाचार्य अवार्डी शिव सिंह, भगवंत सिंह, हरप्रीत सिंह, जोगिंदर सिंह, भुवन सिंह, विकास दहिया, जयहिंद और साहिल जसवाल को सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें-Vegetable Rate List: लुधियाना में सब्जियां सस्ती, दाम में 10-20 रुपये प्रति किलाे की गिरावट; जानें कारण

आकाश को 48 किलोग्राम भारवर्ग में हराया

प्रतियोगिता में हर्षदीप ने आकाश को 48 किलोग्राम भारवर्ग में हराया। प्रतियोगिता के 54 किलोभारवर्ग में मनदीप ने निखिलेश को हराया। प्रतियोगिता के 60 किलोग्राम भारवर्ग में प्रशांत लांबा ने रोहित नरवाल को हराया। प्रतियोगिता के 60 किलोभारवर्ग में रोहन लांबा ने रोहित नरवाल को हराया। इसके अलावा इसी भारवर्ग में यादविंदर और विशाल ने जीत दर्ज की । प्रतियोगिता के 63.5 किलोग्राम भारवर्ग में रोहित कुमार ने अभिषेक गिरी को हराकर प्रतियोगिता के अगले दौर में प्रवेश किया।

यह भी पढ़ें-Cyber Crime: NIT के बीटेक व बीकाम ग्रेजुएट ने बनाया गिरोह, ATM कार्ड की क्लोनिंग कर करोड़ों रुपये उड़ाए; सात गिरफ्तार

नव्या वर्मा और रिया कौशिक ने किया फाइनल में प्रवेश

सीएलटीए-आयटा चैंपियनशिप सीरीज टेनिस टूर्नामेंट में टॉप वरीयता प्राप्त नव्या वर्मा और रिया कौशिश ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए फाइनल में प्रवेश किया। लड़कों के सेमीफाइनल मुकाबले में नव्या वर्मा ने तीसरी वरीयता प्राप्त लक्ष्य गुप्ता को 9-2 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। इस एकतरफा मैच में नव्या वर्मा पूरी तरह से मैच में हावी दिखे और उन्होंने लक्ष्य गुप्ता को कोई कोई नहीं दिया। वहीं प्रतियोगिता के दूसरे सेमीफाइनल मैच में दूसरी वरीयता प्राप्त आदित्य चौहान ने उपनिषद भारद्वाज को रोमांचक मैच में 9-8 (5) से हराकर प्रतियोगिता के फाइनल में प्रवेश किया । दोनों खिलाड़ियों ने पूरे मैच के दौरान शानदार खेल का प्रदर्शन किया, लेकिन आदित्य ने अपने अनुभव और संयम से यह मैच जीत लिया । वहीं लड़कों का फाइनल मैच अब नव्या और आदित्य चौहान के बीच में खेला जाएगा।

वहीं लड़कियों के सेमीफाइनल में रिया कौशिक ने खुशलीन कौर को 9-1 से हराकर शानदार जीत हासिल की। इस एक तऱफा मुकाबले में पूरे मैच के दौरान रिया कौशिक हावी रही और उन्होंने आसानी से खुशलीन को हराकर फाइनल में प्रवेश किया। वहीं प्रतियोगिता के दूसरे मुकाबले में राधिका वासुदेवा ने वान्या अरोड़ा को एक तरफा मुकाबले में 9-3 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। अब रिया कौशिक और राधिका के बीच फाइनल मैच खेला जाएगा।

chat bot
आपका साथी