चंडीगढ़ में कृषि कानूनों को लेकर विरोध जारी, गुरुद्वारा कलगीधर प्रबंधक कमेटी ने किया शांतिपूर्ण प्रदर्शन

चंडीगढ़ में किसानों के पक्ष में गुरुद्वारा कलगीधर खेरी सेक्टर 20 सी चंडीगढ़ की प्रबंधक कमेटी ने एक शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन किया गया। कमेटी मैंबर और संगत द्वारा सड़क के किनारे खड़े हो कर और चौंक पर खड़े होकर भिन्न-भिन्न प्रकार के बैनर दिखा कर अपना विरोध दर्ज कराया।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Sat, 23 Jan 2021 08:57 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jan 2021 08:57 AM (IST)
चंडीगढ़ में कृषि कानूनों को लेकर विरोध जारी, गुरुद्वारा कलगीधर प्रबंधक कमेटी ने किया शांतिपूर्ण प्रदर्शन
चंडीगढ़ में कृषि कानून को लेकर प्रदर्शन करते हुए गुरुद्वारा कमेटी के सदस्य।

चंडीगढ़, जेएनएन। कृषि कानूनों की वापसी के लिए देश भर में किसान आंदोलन चल रहा है और संघर्ष दिन-प्रतिदिन तेज होता जा रहा है। उल्लेखनीय है कि सरकार ने अब 11वें दौर की वार्ता के बाद सख्त रुख इख्तियार करते हुए कहा कि कृषि बिल वापस नहीं हो सकता, जिसके कारण किसान संगठनों और विभिन्न संस्थानों द्वारा किसानों के पक्ष में आवाज उठाई जा रही है। दिल्ली से लेकर पंजाब और अन्य राज्यों में किसान इन कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। वही आम जनता भी किसानों के साथ इस प्रदर्शन में उनका साथ देने के लिए खड़े हो रही है।

किसानों के पक्ष में गुरुद्वारा कलगीधर खेरी सेक्टर-20 सी चंडीगढ़ की प्रबंधक कमेटी ने एक शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन किया गया। कमेटी मैंबर और संगत द्वारा सड़क के किनारे खड़े हो कर और चौंक पर खड़े होकर भिन्न-भिन्न प्रकार के बैनर दिखा कर अपना विरोध दर्ज कराया।

यह भी पढ़ें- चंडीगढ़ पंजाब यूनिवर्सिटी में हास्टल खोलने को लेकर तैयारी शुरू, विदेशी स्टूडेंट्स को अभी करना होगा इंतजार

गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने इससे पहले भी किसानों के पक्ष में सामान एकत्रित कर टिकरी बॉर्डर पर भेजा था। हर नियमित अंतराल के बाद प्रबंधक कमेटी की ओर से किसानों के लिए किसी ना किसी चीज की मदद पहुंचाई जा रही है। विरोध दर्ज करवाते हुए प्रबंधक कमेटी के सदस्यों ने तीनों कानूनों को वापस लेने की मांग की। इस अवसर पर गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के प्रधान गुरिंदर बीर सिंह, सेक्रेटरी हुकम सिंह, हरमीत सिंह और अन्य  सदस्य भी उपस्थित थे।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी