Chandigarh Job Alert: आफिस इंचार्ज विद अकाउंट आफिसर के लिए मांगे आवेदन, जानें कौन कर सकता है अप्लाई

मिड-डे मील स्कीम को सुचारू रूप से चलाने के लिए चंडीगढ़ शिक्षा विभाग आफिस इंचार्ज विद अकाउंट आफिसर का पद भरने जा रही है। इस पद को कांट्रेक्ट के आधार पर भरा जाएगा जिसमें कर्मचारी का वेतन 31626 रुपये मासिक रहेगा।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 01:31 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 01:31 PM (IST)
Chandigarh Job Alert: आफिस इंचार्ज विद अकाउंट आफिसर के लिए मांगे आवेदन, जानें कौन कर सकता है अप्लाई
चंडीगढ़ शिक्षा विभाग आफिस इंचार्ज विद अकाउंट आफिसर का पद भरने जा रहा है। सांकेतिक चित्र।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। यूटी चंडीगढ़ शिक्षा विभाग ने जाब वेकंसी निकाली है। कोरोना महामारी के बाद शुरू हुए स्कूलों में मिड-डे मील स्कीम को सुचारू रूप से चलाने के लिए चंडीगढ़ शिक्षा विभाग आफिस इंचार्ज विद अकाउंट आफिसर का पद भरने जा रहा है। इस पद को कांट्रेक्ट के आधार पर भरा जाएगा, जिसमें कर्मचारी का वेतन 31626 रुपये मासिक रहेगा। आवेदन 9 नवंबर तक दोपहर 11 बजे तक सेक्टर-19 स्थित जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में जमा हो जाना चाहिए। पद भरने के लिए विभाग ने सार्वजनिक आवेदन मांगा है। इस पोस्ट के लिए वित्त विभाग से सेवानिवृत्त कोई भी व्यक्ति अप्लाई कर सकता है। आवेदक के पास काम का तीन साल का अनुभव होना जरूरी है और ग्रेजुएशन इन बीकॉम संकाय में होनी अनिवार्य है।

62 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए आयु

आफिस इंचार्ज विद अकाउंट आफिसर के लिए आवेदन करने वाले आवेदक की आयु एक जनवरी 2021 तक 62 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। इसके साथ ही आवेदक को कम्प्यूटर कर पूरी जानकारी होना अनिवार्य है।

मिड-डे मील की पौष्टिक रहे, इसका ध्यान रखना होगा मुख्य काम

आफिस इंचार्ज का मुख्य कार्य मिड डे मील में दिए जाने वाले खाद्य पदार्थ की पौष्टिकता पर काम करना रहेगा। उल्लेखनीय है कि शहर के छह स्कूलों और तीन होटलों से मिड डे मील सरकारी स्कूलों में पहुंचता है। यह खाना स्कूल में पढ़ने वाले 70 हजार के करीब स्टूडेंट्स को रोजाना परोसा जा रहा है। मिड डे मील में चावल के साथ दाल, रोटी, सब्जी, आचार से लेकर पराठे तक परोसे जाते है। होटल और स्कूलों का अलग-अलग दिन में अलग-अलग मेन्यु रहता है जिसके अनुसार स्टूडेंट्स को खाना परोसा जाता है।

यह भी पढ़ें - Chandigarh MC Polls: आपका वार्ड जनरल है, अनुसूचित जाति या फिर महिला आरक्षित है, जानिए

यह भी पढ़ें - पंजाब में कैप्‍टन अमरिंदर की बड़े सियासी उलटफेर की तैयारी, जानें भाजपा संग क्‍या होगा नया सियासी रोडमैप

chat bot
आपका साथी