चंडीगढ़ जिला अदालत ने नशा तस्कर को सुनाई तीन साल की सजा, जज बोले- नशा और नशा तस्कर समाज के लिए खतरा

नशा तस्करी मामले में दोषी संजय को चंडीगढ़ जिला अदालत ने तीन साल की सजा सुनाई। इसके साथ ही अदालत ने दोषी पर 10 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया। साल 2018 में संजय को सेक्टर-11 थाना पुलिस ने 10 ग्राम हेरोइन के साथ पकड़ा था।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Fri, 15 Oct 2021 02:23 PM (IST) Updated:Fri, 15 Oct 2021 02:23 PM (IST)
चंडीगढ़ जिला अदालत ने नशा तस्कर को सुनाई तीन साल की सजा, जज बोले- नशा और नशा तस्कर समाज के लिए खतरा
दोषी संजय को सेक्टर-11 थाना पुलिस ने 10 ग्राम हेरोइन के साथ पकड़ा था।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। नशा तस्करी मामले में दोषी संजय को चंडीगढ़ जिला अदालत ने तीन साल की सजा सुनाई। इसके साथ ही अदालत ने दोषी पर 10 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया। साल 2018 में संजय को सेक्टर-11 थाना पुलिस ने 10 ग्राम हेरोइन के साथ पकड़ा था। मामले में एडीजे नरेंद्र की कोर्ट ने आरोपित को तीन साल की सजा सुनाई। दोषी को सजा सुनाते हुए जज ने कहा कि नशा और नशा तस्कर दोनों ही समाज को खोखला करने का काम रहे हैं। आज सभी को इस नशे के खिलाफ एक जुटता से लड़ने की जरुरत है। इसके लिए युवाओं को आगे आना चाहिए और वहीं समाज में फैले इस बुराई को रोक सकते है।

हाल ही में एक केस को निपटाने के लिए रिश्वत लेने की आरोपित महिला सब-इंस्पेक्टर की जिला अदालत में विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये पेशी हुई। महिला सब-इंस्पेक्टर सेक्टर-34 पुलिस स्टेशन में कार्यरत थी जब उसने केस को निपटाने के लिए रिश्वत मांगी थी। सीबीआइ टीम ने सीबीआइ कोर्ट में आरोपित महिला सब-इंस्पेक्टर की आवाज के नमूने लेने के लिए एक याचिका दायर की हुई थी। इस याचिका पर सुनवाई करते हुए सीबीआइ कोर्ट ने आदेश दिया कि आरोपित महिला सब-इंस्पेक्टर सीबीआइ को अपनी आवाज के नमूने देगी।

गौरतलब है कि आरोपित एसआइ फिलहाल जेल में है और सीबीआइ ने आरोप लगाया था कि वह जांच में सहयोग नहीं कर रही है। लेकिन कोर्ट में पेशी के दौरान जज के सामने आरोपित आवाज का नमूना देने के लिए तैयार हो गई। हालांकि पुलिस की ओर कोर्ट में यह भी दलील दी गई थी कि आरोपित सब-इंस्पेक्टर को कई बार कहा था कि आवाज के नमूने देने में सहयोग करें लेकिन वह सहयोग करने के लिए तैयार नहीं हुई। अब मामले में अगली सुनवाई 28 अक्तूबर को होगी।

chat bot
आपका साथी