दिसंबर में होंगे चंडीगढ़ डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन का चुनाव, प्रेसिडेंट पद के लिए सुनील टोनी ने की घोषणा

सेक्टर-43 स्थित चंडीगढ़ जिला अदालत में होने वाले चंडीगढ़ डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के चुनाव को लेकर अदालत परिसर में सरगर्मियां बढ़ने लगी हैं। डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के चुनाव दिसंबर में होंगे। अभी तक केवल एडवोकेट सुनील टोनी ने ही प्रेसिडेंट पद पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 03:46 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 03:46 PM (IST)
दिसंबर में होंगे चंडीगढ़ डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन का चुनाव, प्रेसिडेंट पद के लिए सुनील टोनी ने की घोषणा
सेक्टर-43 स्थित चंडीगढ़ जिला अदालत। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। सेक्टर-43 स्थित चंडीगढ़ जिला अदालत में होने वाले चंडीगढ़ डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के चुनाव को लेकर अदालत परिसर में सरगर्मियां बढ़ने लगी हैं। डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के चुनाव दिसंबर में होंगे। अभी तक केवल एडवोकेट सुनील टोनी ने ही प्रेसिडेंट पद पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। इस समय जिला अदालत में चुनाव को लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। यह भी माना जा रहा है कि अगर सीनियर एडवोकेट्स चुनाव मैदान में उतरते हैं तो फिर इस चुनाव का रंग अलग ही होगा। चंडीगढ़ डिस्ट्रिक्ट बार काउंसिल में तीन से चार बार प्रेजिडेंट पद पर रहने वाले एडवोकेट अशोक चौहान का साथ एडवोकेट टोनी को मिला हुआ है। 

वहीं एसोसिएशन के प्रधान एडवोकेट भाग सिंह सुहाग ने कहा कि वह आगामी डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन का चुनाव लड़ेंगे या नहीं इसके बारे में फिलहाल कुछ नहीं कह सकते। लेकिन उन्होंने कहा कि आने वाले समय में अगर समीकरण उनके पक्ष में बनते हैं तो वह जरूर एक बार फिर अपना भाग्य आजमाएंगे। गौरतलब है कि एडवोकेट सुहाग ने पिछले साल पहली बार एसोसिएशन का चुनाव लड़ा था और भारी मतों से जीतकर वह एसोसिएशन के प्रधान बने थे।

चुनाव के समय बढ़ सकता है एडवोकेट नंदा का भी दबदबा

एसोसिएशन के प्रधान पद पर सात से ज्यादा बार कब्जा करने वाले एडवोकेट एनके नंदा भी चुनाव आने तक अपने पत्ते खोल सकते है। सूत्रों के अनुसार डिस्ट्रिक्ट बार काउंसिल की हाल ही में एक बैठक हुई थी, जिसमें दिसंबर में चुनाव कराने पर सहमति बनी थी। हालांकि अभी तक मदतान की तारिख तय नहीं की गई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही वोटिंग के लिए तारिख तय कर दी जाएगी और घोषणा भी होगी।

chat bot
आपका साथी