चंडीगढ़ DAV College के शूटर सर्बजोत ने नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड, पिता को बताया अपना हीरो

इससे पहले अक्टूबर सिंह में सर्बजोत सिंह ने पेरू में आयोजित वर्ल्ड जूनियर शूटिंग चैंपियनशिप में दो गोल्ड मेडल जीते थे। इस बड़ी प्रतियोगिता में सर्बजोत सिंह ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्सड डबल्स में मनु भाकर के साथ गोल्ड मेडल जीता।

Ankesh ThakurPublish:Sun, 28 Nov 2021 09:35 AM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 09:35 AM (IST)
चंडीगढ़ DAV College के शूटर सर्बजोत ने नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड, पिता को बताया अपना हीरो
चंडीगढ़ DAV College के शूटर सर्बजोत ने नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में जीता गोल्ड, पिता को बताया अपना हीरो

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ के शूटर ने नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतकर शहर का नाम रोशन किया है। दिल्ली की डॉ. करनी सिंह शूटिंग रेंज में आयोजित नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में डीएवी कॉलेज–10 में पढ़ने वाले सर्बजोत सिंह ने 10 मीटर पिस्टल मेंस इवेंट में गोल्ड मेडल पर निशाना लगाया है।  सर्बजोत सिंह ने 242.3 प्वांइट हासिल कर यह मेडल अपने नाम किया है।

प्रतियोगिता में दूसरे स्थान हरियाणा के शिवा नरवाल (241.2) और तीसरे स्थान हर्ष गुप्ता (221.2 ) रहे। मूल से अंबाला के धीन गांव के रहने वाले सर्बजोत इससे पहले भी नेशनल व इंटरनेशनल स्तर के कई इवेंट में शानदार प्रदर्शन कर चुके हैं। इससे पहले अक्टूबर सिंह में सर्बजोत सिंह ने पेरू में आयोजित वर्ल्ड जूनियर शूटिंग चैंपियनशिप में दो गोल्ड मेडल जीते थे। इस बड़ी प्रतियोगिता में सर्बजोत सिंह ने 10 मीटर एयर पिस्टल मिक्सड डबल्स में मनु भाकर के साथ गोल्ड मेडल जीता। वहीं दूसरा गोल्ड मेडल सर्बजोत ने मैंस एयर पिस्टल के टीम इवेंट में हरियाणा के नवीन, शिवा नरवाल के साथ जीता था।

सर्बजोत ने बताया कि नेशनल शूटिंग चैंपियनशिप में काफी मुश्किल मुकाबला था, बावजूद इसके उनका प्रदर्शन शानदार रहा और वह चैंपियन बनने में कामयाब रहे। उन्होंने कहा कि वह इस जीत से वह खासे उत्साहित हैं। सर्बजोत ने बताया कि इससे पहले वह एशियन शूटिंग जूनियर वर्ल्ड चैंपियनशिप- 2019 में भी दो मेडल जीत चुके हैं। अभी वह वर्ष 2022 नवंबर में होने वाली एशियाड गेम्स के लिए तैयारी कर रहे हैं। सर्बजोत ने बताया कि वह अपनी जीत का श्रेय अपने पिता जतिंदर सिंह और माता हरदीप कौर देते हैं। उनके माता पिता हमेशा से उसे खेल से जुड़ने के लिए प्रेरित करते रहे हैं।

डीएवी कॉलेज सेक्टर -10 के शूटिंग कोच डॉ. अमनिंदर मान सिंह ने बताया कि सर्बजोत बेहतरीन शूटर हैं वह पहले भी नेशनल व इंटरनेशनल तरह की प्रतियोगिताओं में मेडल जीतकर डीएवी कॉलेज -10 का मान बढ़ा चुके हैं। उन्होंने सर्बजोत को जीत की बधाई दी। इसके साथ उन्होंने बताया कि डीएवी कॉलेज -10 के शूटर विजयवीर सिद्धू ने भी फाइनल में प्रवेश कर लिया है। उनसे भी गोल्ड मेडल की उम्मीद है।