चंडीगढ़ में एयर टिकट के नाम पर रिटायर्ड आइएएस की पत्नी से 6.60 लाख रुपये की ठगी

सेक्टर-7 में रहने वाले रिटायर्ड आइएएस की पत्नी से एयर टिकट के नाम पर साढ़े छह लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। साइबर सेल ने जांच के बाद अज्ञात आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

By Edited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 07:30 AM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 07:30 AM (IST)
चंडीगढ़ में एयर टिकट के नाम पर रिटायर्ड आइएएस की पत्नी से 6.60 लाख रुपये की ठगी
साइबर सेल ने जांच के बाद अज्ञात आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

चंडीगढ़, जेएनएन। सेक्टर-7 में रहने वाले रिटायर्ड आइएएस की पत्नी से एयर टिकट के नाम पर साढ़े छह लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला सामने आया है। महिला की शिकायत पर साइबर सेल ने जांच के बाद अज्ञात आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। फिलहाल साइबर सेल मामले की जांच कर रही है। सेक्टर-7 निवासी रिटायर्ड आइएएस की पत्नी देवा भारती रेड्डी ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि, उन्होंने पति के साथ तिरुपति बालाजी के दर्शन करने जाने की प्लानिंग की हुई थी।

इसके लिए उन्होंने इंटरनेट पर एक आनलाइन ट्रैवल कंपनी सर्च की। एक कंपनी की वेबसाइट पर दिए गए नंबर पर काल करने पर फोन नहीं रिसीव हुआ। इसके बाद 28 दिसंबर 2020 को उन्हें एक फोन आया कि वह उक्त ट्रैवल कंपनी से बात कर रहे हैं। इसके बाद शिकायतकर्ता ने उन्हें तिरुपति बालाजी दर्शन के लिए जाने की बातचीत शुरू कर दी। इस जिस पर काल करने वाले शख्स ने उनसे सारी जानकारी हासिल करने के बाद कहा कि एक ओटीपी नंबर आने पर बता देना। इसके बाद एक-एक करके चार बार काल करने वाले युवक ने उनके अकाउंट से 6,60,861 लाख की राशि निकाल ली।

शिकायतकर्ता के अनुसार कुछ हजार में होने वाली टिकट के लिए उनके अकाउंट से लाखों रुपये निकाल लिए गए। इस पर वहीं नंबर दोबारा लगाने पर संपर्क से बाहर आने लगा। इस पर उन्होंने आनलाइन ट्रैवल कंपनी से पता किया तो उन्हें चला कि यह काल उनके वहां से नहीं थी। उनके साथ धोखाधड़ी हुई है। इसके बाद उन्होंने इसकी शिकायत पुलिस को दी। अब मामले की जांच साइबर सेल कर रही है।

chat bot
आपका साथी