सीनियर्स वूमेंस क्रिकेट चैलेंजर ट्राॅफी में चौके-छक्के लगाएंगी शहर की बेटियां, अमनजोत और काशवी का टीम इंडिया में सिलेक्शन

काशवी गुरु गोबिंद सिंह खालसा कॉलेज फॉर वूमेंस की फर्स्ट ईयर की छात्रा है जबकि अमनजोत थर्ड ईयर की छात्रा है। काशवी चैलेंजर्स ट्रॉफी अंडर-19 में इंडिया डी की वाइस कैप्टन रह चुकी है। काशवी ने पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sun, 28 Nov 2021 11:26 AM (IST) Updated:Sun, 28 Nov 2021 11:26 AM (IST)
सीनियर्स वूमेंस क्रिकेट चैलेंजर ट्राॅफी में चौके-छक्के लगाएंगी शहर की बेटियां, अमनजोत और काशवी का टीम इंडिया में सिलेक्शन
चंडीगढ़ टीम की कप्तान अमनजोत कौर और ऑलराउंडर काशवी गौतम।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। शहर की दो बेटियां का चयन नेशनल क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए हुआ है। बीसीसीआइ की ऑल इंडिया वूमेंस सिलेक्शन कमेटी ने विजयवाड़ा में 4 से 9  दिसंबर तक आयोजित होने वाली सीनियर्स वूमेंस क्रिकेट चैलेंजर ट्राॅफी वनडे मैचों की घोषित चार टीमों में चंडीगढ़ टीम की कप्तान अमनजोत कौर और ऑल राउंडर काशवी गौतम का चयन किया है। दोनों खिलाड़ी विजयवाड़ा के लिए सोमवार को जाएंगी। अमनजोत कौर टीम इंडिया डी की वाइस कैप्टन होंगी जबकि काशवी गौतम इंडिया सी टीम का प्रतिनिधित्व करेगी।

काशवी गुरु गोबिंद सिंह खालसा कॉलेज फॉर वूमेंस की फर्स्ट ईयर की छात्रा है जबकि अमनजोत थर्ड ईयर की छात्रा है। काशवी चैलेंजर्स ट्रॉफी अंडर-19 में इंडिया डी की वाइस कैप्टन रह चुकी है। काशवी ने पूरे टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन किया था जिसके बलबूते पर उनका सीनियर्स में चयन किया गया है। इस सीजन में एलीट ग्रुप में वूमेंस अंडर 19 वन डे टूर्नामेंट और वूमेंस अंडर 19 चैलेंजर ट्रॉफी के बाद काशवी का यह अब तीसरा टूर्नामेंट है। वहीं दूसरी ओर सीनियर वनडे टूर्नामेंट के बाद अमनजोत का दूसरा टूर्नामेंट है । वह लगातार तीन सालों से चंडीगढ़ टीम की कप्तानी कर रही है।

काशवी गौतम हैं बीसीसीआइ रिकॉर्ड होल्डर

शहर की महिला क्रिकेटर काशवी गौतम का बीसीसीआइ रिकॉर्ड बुक में नाम दर्ज है। उन्होंने वर्ष 2019 में बीसीसीआइ वुमंस अंडर -19 मुकाबले में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ खेलते हुए 10 विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया था। फर्स्ट क्लास क्रिकेट में इससे पहले किसी भी महिला खिलाड़ी ने ऐसा कारनामा नहीं किया है। अभी तक मैंस कैटेगरी में 10 विकेट का रिकॉर्ड था, लेकिन वुमंस कैटेगरी में काशवी इंडिया की पहली महिला क्रिकेटर बन गई हैं जिन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 10 विकेट लिए हों।

काफी अनुभवी क्रिकेटर हैं ऑलराउंडर अमनजोत कौर

यूटी क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से खेलने वाली महिला क्रिकेटर अॉलराउंडर अमनजोत कौर का इंडिया कैंप में चयन हुआ है। वह महिला इंडिया कैंप में भी शामिल हो चुकी हैं। बता दें अमनजोत कौर यूटीसीए सीनियर महिला टीम की टीम की कप्तान हैं। अमनजोत ने अबतक दो शतक,11 अर्धशतक व 23 विकेट लिए हैं। अमनजोत कौर का 2018-19 में इंडिया चैलेंजर ट्राफी भी खेल चुकी हैं।

chat bot
आपका साथी