अनुभवी और युवाओं के दम पर चंडीगढ़ टीम टाप पर काबिज, शिवम और अर्सलन ने हर मैच में किया शानदार प्रदर्शन

चंडीगढ़ की क्रिकेट टीम ने हर प्रारूप में अपने आपको साबित किया है। 10 जनवरी से शुरु हुई सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में चंडीगढ़ क्रिकेट टीम ने अनुभवी और युवा खिलाड़ियों के दम पर टूर्नामेंट में शानदार खेल का प्रदर्शन किय।

By Vinay kumarEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 10:58 AM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 10:58 AM (IST)
अनुभवी और युवाओं के दम पर चंडीगढ़ टीम टाप पर काबिज, शिवम और अर्सलन ने हर मैच में किया शानदार प्रदर्शन
सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में चंडीगढ़ क्रिकेट टीम ने युवा खिलाड़ियों के दम पर शानदार खेल का प्रदर्शन किया।

चंडीगढ़ [वैभव शर्मा]। यूटीसीए को मान्यता मिले अभी एक वर्ष ही हुआ है। लेकिन शहर की क्रिकेट टीम ने हर प्रारूप में अपने आपको साबित किया। बात चाहे रणजी टूर्नामेंट में टेस्ट फार्मेट की हो या फिर सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में टी-20 फार्मेट। खिलाड़ियों ने हर मैच में दिखाया कि उन्हें कम आंकने की गलती न की जाए। 10 जनवरी से शुरु हुई सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में चंडीगढ़ क्रिकेट टीम ने अनुभवी और युवा खिलाड़ियों के दम पर टूर्नामेंट में शानदार खेल का प्रदर्शन किया और अपने ग्रुप में टाप स्थान पर बरकरार रही। टूर्नामेंट के शरुआती दौर से ही टीम ने अपने इरादे साफ कर दिए थे कि वो मैच को जीतने आई है। हर मैच में टीम के खिलाड़ी ने अपना सौ फीसद दिया।

तैयारियों के लिए नहीं मिला था ज्यादा समय

सैयद मुश्ताक अली ट्राफी  शुरू होने से पहले चंडीगढ़ टीम को इसकी तैयारियों के लिए ज्यादा समय नहीं मिला था। उसके बावजूद टीम ने जो भी उन्हें समय मिला था, उसमें टूर्नामेंट को ध्यान में रखते हुए तैयारियां की थी। जिसका फायदा उन्हें सैयद मुश्ताक अली ट्राफी के हर मैच हुआ। खिलाड़ियों के शारीरिक हाव-भाव से ही पता लग रहा था कि वो हर मैच को जीतने के लिए मैदान पर उतर रहे हैं।

चार मैच, चारों में अजय

चंडीगढ़ टीम ने सैयद मुश्ताक अली ट्राफी  में पांच खेले। जिसमें से उनका एक मैच बारिश की वजह से धुल गया। उसके बाद खेले चार मैचों में चंडीगढ़ टीम अजय रही। इन मैचों को टीम ने विरोधियों को अच्छे अंतर से मात दी थी। जिसमें अनुभव और युवा का तालमेल साफ देखने काे मिल रहा था।

गेंद और बल्ले से खिलाड़ियों ने किया विरोधियों को पस्त

टूर्नामेंट में पूरी टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दिया है। गेंदबाजों से लेकर बल्लेबाजी में खिलाड़ियों ने हर मोर्चे पर अपने आपको साबित किया। बल्लेबाजी में कप्तान मनन से लेकर शिवम और गेंदबाजी मे गौरव से लेकर बिपुल शर्मा ने टीम के लिए हमेशा ही अपना योगदान दिया। जिसका नजीता टीम टूर्नामेंट में अंक तालिका मे टाप पर रही।

इन खिलाड़ियो ने किया टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन

- बल्लेबाजी में शिवम भांबरी ने चार मैचों में तीन अर्धशतक जड़ते हुए 198 रन बनाए। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 75 रन बनाए।

- कप्तान मनन वोहरा ने टूर्नामेंट की चार पारियों में एक अर्धशतक लगाते हुए 154 रन बनाए। इस दौरान उनका सर्वाधिक स्कोर 85 रन बनाए।

- गेंदबाज बिपुल शर्मा ने चार मैचों में विरोधी टीमों के आठ बल्लेबाजों का शिकार किया। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन एक मैच में पांच रन देकर तीन विकेट था।

- गौरव गंभीर ने चार मैचों में छह विकेट हासिल किए। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 11 रन देकर तीन विकेट रहा।

- गुरिंदर सिंह ने चार मैचों में पांच चटकाए। उनका सर्वश्रेष्ठ 10 रन देकर तीन विकेट रहा।

chat bot
आपका साथी