Chandigarh Covid Cases Update : चंडीगढ़ में कोरोना के दो नए केस मिले, एक मरीज ठीक हो आइसोलनशन से बाहर आया

Chandigarh Covid Cases Update चंडीगढ़ में कोरोना के मामले कम तो हुए हैं लेकिन संक्रमण पूरी तरह से रुक नहीं रहा है। रविवार को कोरोना के दो मामले सामने आए जबकि एक ठीक होकर आइसोलेशन से बाहर आया। इससे एक्टिव केस 28 हो गए हैं।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Mon, 25 Oct 2021 07:45 AM (IST) Updated:Mon, 25 Oct 2021 07:45 AM (IST)
Chandigarh Covid Cases Update : चंडीगढ़ में कोरोना के दो नए केस मिले, एक मरीज ठीक हो आइसोलनशन से बाहर आया
चंडीगढ़ में कोरोना संक्रमण के दो नए मामले सामने आए।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ में कोरोना के मामले कम तो हुए हैं, लेकिन संक्रमण पूरी तरह से रुक नहीं रहा है। रविवार को कोरोना के दो मामले सामने आए, जबकि एक ठीक होकर आइसोलेशन से बाहर आया। इससे एक्टिव केस 28 हो गए हैं। अब सात दिन में पाजिटिव केस औसतन तीन रोजाना हो गए हैं। 24 घंटों में 1649 सैंपल टेस्ट किए गए हैं।

डेंगू के मामलों में आई कमी

कई दिनों बाद डेंगू के मामले बढ़ने के बजाय पहली बार घटे हैं। रविवार को डेंगू के 34 पाजिटिव मामले सामने आए और शनिवार को 36 केस मिले थे। भले ही दो मामले कम हुए हैं, लेकिन इसे अच्छे संकेत के तौर पर देखा जा रहा है। विशेषज्ञों का मानना है कि तापमान कम होने से डेंगू का मच्छर उतनी तेजी से नहीं पनपता। रविवार को बारिश की वजह से तापमान में 12 डिग्री की गिरावट के साथ अधिकतम 19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। डेंगू का मच्छर 30 डिग्री तापमान के आस-पास तेजी से बढ़ता है। अब तापमान में गिरावट जारी रहेगी, इसलिए इसे राहत के तौर पर देखा जा रहा है।

दड़वा में डेंगू का कहर

सबसे अधिक नौ मामले रविवार को दड़वा में मिले। इसके बाद सेक्टर-46 में छह, सेक्टर-56 में पांच और मनीमाजरा में चार केस सामने आए। इसके अलावा सेक्टर-45 में दो, सेक्टर-40, बुडैल, फैदां, खुड्डा अलीशेर और पलसौरा में एक-एक केस सामने आया है।

chat bot
आपका साथी