Chandigarh Corona Cases Update : चंडीगढ़ में छह नए कोरोना पाजिटिव मरीज मिले, 32 एक्टिव केस

चंडीगढ़ स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सोमवार को छह लोग कोरोना पाजिटिव सामने आए हैं। सेक्टर-15 45 और मनीमाजरा में दो-दो लोग संक्रमित पाए गए। अभी तक 65160 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। कोरोना से अब तक 817 लोगों की मौत हो चुकी है।

By Vinay KumarEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 07:52 AM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 07:52 AM (IST)
Chandigarh Corona Cases Update : चंडीगढ़ में छह नए कोरोना पाजिटिव मरीज मिले, 32 एक्टिव केस
चंडीगढ़ में कोरोना संक्रमण के छह नए मामले सामने आए।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ स्वास्थ्य विभाग के अनुसार सोमवार को छह लोग कोरोना पाजिटिव सामने आए हैं। सेक्टर-15, 45 और मनीमाजरा में दो-दो लोग संक्रमित पाए गए। अभी तक 65,160 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है। कोरोना से अब तक 817 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग ने अब तक 6,99,035 लोगों के सैंपल लेकर टेस्टिंग कर चुका है। इनमें से 6,32,528 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 24 घंटे में 2,101 लोगों के सैंपल लेकर टेस्टिंग की गई। इस समय 32 कोरोना एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है। चार संक्रमित मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। कुल 64,311 लोग संक्रमण को मात दे चुके हैं।

हॉस्पिटेलिटी डिपार्टमेंट होगा पेपरलेस

यूटी प्रशासन का हॉस्पिटेलिटी डिपार्टमेंट अगले सप्ताह से पेपरलेस होने जा रहा है। गेस्ट हाउस-1 और गेस्ट हाउस-2 में सितंबर के दूसरे सप्ताह से पूर्ण ई-ऑफिस लागू किया जा रहा है। काम का सरलीकरण, उत्तरदायी, प्रभावी और पारदर्शी करने के लिए यह कदम उठाया गया है। इस ई-ऑफिस सिस्टम को लागू करने के लिए सोमवार को हॉस्पिटेलिटी डिपार्टमेंटी का ट्रेनिंग सेशन हुआ। एनआइसी ने स्टाफ को खास ट्रेनिंग दी। इनवायर्नमेंट फ्रेंडली पहल से न केवल कार्य क्षमता बढ़ेगी, बल्कि पारदर्शिता और सर्विस डिलिवरी भी बेहतर होगी। डिपार्टमेंट का स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसिजर भी तैयार किया गया है। कोई भी डाक अब रिसेप्शन पर लेने के बाद इन्हें स्कैन कर ई-डाक में बदला जाएगा।

आउटसोर्स कर्मचारियों ने जीएमसीएच-32 के बाहर दिया धरना

जीएमसीएच-32 के आउटसोर्स कर्मचारियों ने सोमवार को मांगों को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन में ज्वाइंट एक्शन कमेटी के अलावा अस्पताल के सभी आउटसोर्स कर्मचारी शामिल हुए। इसी दौरान अस्पताल मैनेजमेंट की ओर से एक प्रतिनिधिमंडल ज्वाइंट एक्शन कमेटी का बातचीत करने के लिए बुलाया गया। मैनेजमेंट की ओर से डायरेक्टर ¨प्रसिपल ज्वाइंट डायरेक्टर एवं मेडिकल सुपरिंटेंडेंट की मौजूदगी में प्रतिनिधिमंडल से वर्करों की सभी मांगों पर चर्चा की और उन्हें पूरा करने का आश्वासन दिया।

chat bot
आपका साथी