Chandigarh Covid Cases Update : चंडीगढ़ में कोरोना के चार नए केस आए सामने, 25 एक्टिव मरीज

चंडीगढ़ में स्वास्थ्य विभाग के अनुसार रविवार को चार कोरोना संक्रमित केस सामने आए हैं। संक्रमितों में सेक्टर-43 में एक सेक्टर-45 में एक बेहलाना में एक और मौलीजागरां से एक शामिल है। 24 घंटे में 1524 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया।

Vinay KumarMon, 09 Aug 2021 06:57 AM (IST)
चंडीगढ़ में कोरोना के चार नए मामले सामने आए।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चंडीगढ़ में स्वास्थ्य विभाग के अनुसार रविवार को चार कोरोना संक्रमित केस सामने आए हैं। संक्रमितों में सेक्टर-43 में एक, सेक्टर-45 में एक, बेहलाना में एक और मौलीजागरां से एक शामिल है। 24 घंटे में 1,524 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया। अब तक 61,142 संक्रमित मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं। अब तक संक्रमण से 811 लोगों की मौत हो चुकी है। पांच लोगों के कोरोना सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। इनकी जांच रिपोर्ट सोमवार शाम तक आएगी। इस समय 25 कोरोना एक्टिव मरीज हैं।

डायरिया से तीन साल की बच्ची की गई जान

जीरकपुर एरिया में डायरिया से 3 साल की बच्ची की मौत हो गई। मृतक बच्ची के परिजन नगर परिषद की गंभीर लापरवाही को उसकी मौत का जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। मामला वार्ड नंबर -5 का बताया जा रहा है जहां ऐसी भयानक बीमारी ने दस्तक दी है। लोगों का आरोप है कि संबंधित अधिकारियों की लापरवाही के कारण पानी सप्लाई की जांच नहीं की गई, जबकि बार बार सूचित करने पर भी इस एरिया में दो दिन से प्रदूषित पानी लोगों के घरों में पहुंच रहा था। रविवार सुबह तीन साल की बच्ची सुनैना की उल्टी-दस्त के बाद मौत हो गई। उसे शनिवार रात 3 बजे से उल्टी-दस्त शुरू हुए थे और सुबह 7 बजे उसकी मौत हो गई। इस बच्ची का परिवार बलटाना मार्केट की बैक साइड और एकता विहार से सटी एक बिल्डिंग में रह रहा है।

इसी बिल्डिंग में दस से ज्यादा लोगों को उल्टी व दस्त की शिकायत है। रविवार 9 बजे रवि नाम का एक युवक उल्टी-दस्त के बाद बेहोश होकर जमीन पर गिर गया। उसे एक प्राइवेट वाहन में अस्पताल ले जाया गया। इस बिल्डिंग के अलावा एकता विहार और सदाशिव एन्क्लेव में 100 से ज्यादा लोगों को उल्टी-दस्त की शिकायत है जो सेक्टर- 6 पंचकूला सहित कई अन्य जगहों पर उपचार करवा रहे हैं। एकता विहार में रहने वाले जेएन पांडे के परिवार में भी कई बीमार हैं। उनका किराएदार भी चंडीगढ़ के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में भर्ती है। इन घरों में आरओ लगे हुए हैं फिर भी लोगों में उल्टी-दस्त की शिकायत है।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.