Chandigarh Coronavirus Update: चंडीगढ़ में एक दिन में रिकॉर्ड 89 नए केस, प्रशासक बदनोर और उनकी पत्नी की रिपोर्ट नेगेटिव

Chandigarh Coronavirus Update ट्राईसिटी में काेराेना से हालात दिन प्रतिदिन बदतर हाेते जा रहे हैं। अकेले मोहाली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा एक हजार के पार पहुंच गया है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Sun, 09 Aug 2020 08:07 AM (IST) Updated:Sun, 09 Aug 2020 07:28 PM (IST)
Chandigarh Coronavirus Update: चंडीगढ़ में एक दिन में रिकॉर्ड 89 नए केस, प्रशासक बदनोर और उनकी पत्नी की रिपोर्ट नेगेटिव
Chandigarh Coronavirus Update: चंडीगढ़ में एक दिन में रिकॉर्ड 89 नए केस, प्रशासक बदनोर और उनकी पत्नी की रिपोर्ट नेगेटिव

चंडीगढ़, जेएनएन।  Chandigarh Coronavirus Update: कोरोना संक्रमण के चलते ट्राइसिटी में लगातार मौत का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। रविवार को चंडीगढ़ में एक दिन में रिकॉर्ड 89 नए कोरोना पॉजिटिव मामले रिपोर्ट किए गए हैं। सेक्टर 32 की 32 साल की महिला की कोरोना मौत भी हुई है। वहीं, पंजाब के राज्यपाल व चंडीगढ़ के प्रशासक वीपी सिंह बदनोर और उनकी पत्नी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। राजभवन में प्रशासक बदनोर के मुख्य सचिव बाला मुरुगन के अलावा 3 अन्य कर्मचारियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

32 कोरोना संक्रमित मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। शहर में अभी तक कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1515 पहुंच गया है। कुल 904 कोरोना संक्रमित मरीज अब तक स्वस्थ हो चुके हैं जबकि कुल 25 लोगों की मौत कोरोना वायरस संक्रमण के कारण हो चुकी है। इधर, मोहाली में 45 नए कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए हैं जबकि 20 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है।

इससे पहले शनिवार को सेक्टर-45 की 60 साल की पार्वती देवी की जीएमसीएच-32 में इलाज के दौरान मौत हो गई। महिला डायबिटीज की मरीज थी। कोरोना से शहर में अब तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है। 1426 लोग संक्रमित पाए जा चुके हैं। जबकि 872 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है। इस समय 529 एक्टिव मरीज हैं। शनिवार को हाल ही में बिहार से लौटा 12 साल का बच्चा, पंजाब मिनी सचिवालय में कार्यरत सेक्टर-38 का 58 साल का पुरुष, पीजीआइ में संक्रमित मरीज के संपर्क में आए 11 लोग, मौलीजागरां में रहने वाली 66 साल की कैंसर पीड़िता, जीएमसीएच-32 और जीएमएसएच-16 अस्पताल के कई नर्सिग स्टाफ और हेल्थ वर्कर कोरोना संक्रमित पाए गए। जबकि 52 लोगों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया। 

माेहाली में एक ही दिन में 95 मामले

मोहाली : मोहाली में कोविड-19 का शनिवार को रिकॉर्ड टूट गया। एक ही दिन में 95 मामले सामने आने से हेल्थ विभाग की चिंता बढ़ गई है। कोविड मामलों की बढ़ रही संख्या के कारण रविवार को डीसी गिरीश दियालन ने हेल्थ विभाग के साथ एक मीटिंग रखी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रशासन आने वाले दिनों में कफ्यरू टाइमिंग में चेंज कर सकता है। शनिवार को 32 महिलाएं व 63 पुरुष संक्रमित मिले हैं। यह सभी मरीज लगभग अलग-अलग इलाकों से हैं। बताया जा रहा है ये सभी मरीज पहले से संक्रमित लोगों के संपर्क में थे। इन लोगों के संपर्क में आए लोगों के भी हेल्थ विभाग की ओर से सैंपल लेकर टेस्टिंग के लिए भेज दिए गए हैं। वहीं, पॉजिटिव 62 वर्षीय बुजुर्ग की मौत हो गई। यह मरीज डायबिटीज व हाईपरटेंशन से ग्रस्त था। वहीं, 26 मरीजों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें छुट्टी मिली है।

पंचकूला में अाइटीबीपी के 17 जवानों काे कोरोना

पंचकूला : जिले में शनिवार को कोरोना के सर्वाधिक मामले सामने आए। जिसमें अलग-अलग क्षेत्रों में कंटेनमेंट जोन भी बढ़ गए हैं। कोरोना का आंकड़ा 1000 पार कर गया, जिले में अब 1063 केस हैं। जिसमें 407 एक्टिव हैं, जबकि 497 ठीक होकर घर जा चुके हैं और तीन लोगों की मौत हो चुकी है। सिविल सर्जन डॉ. जसजीत कौर ने बताया कि भारत-तिब्बत सीमा पुलिस बल के 17 जवानों में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। सात मामले दूसरे इलाकों से भी आए हैं।

वहीं रायपुरानी में एक गर्भवती महिला समेत पांच कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। विभाग द्वारा उनके संपर्क में आने वाले लोगों की हिस्ट्री जांची जा रही है। एसएमओ संजीव गोयल ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी गाइडलाइन की पालना करते हुए 86 लोगों के सैंपल एकत्रित किए गए। डेंटल सर्जन मोनिका गोयल व एलटी रंजीत ने टीम के साथ सैंपल लिए थे।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी