Chandigarh Coronavirus Update: चंडीगढ़ में 91 नए कोरोना केस, महिला की मौत

Chandigarh Coronavirus Update ट्राईसिटी में काेराेना से हालात दिन प्रतिदिन बदतर हाेते जा रहे हैं। अकेले मोहाली में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 1536 के पार पहुंच गया है।

By Vipin KumarEdited By: Publish:Thu, 13 Aug 2020 07:54 AM (IST) Updated:Thu, 13 Aug 2020 06:34 PM (IST)
Chandigarh Coronavirus Update: चंडीगढ़ में 91 नए कोरोना केस, महिला की मौत
Chandigarh Coronavirus Update: चंडीगढ़ में 91 नए कोरोना केस, महिला की मौत

चंडीगढ़, जेएनएन  चंडीगढ़ में वीरवार को 91 कोरोना संक्रमित मरीज सामने आए हैं। वहीं, मलोया में 50 साल की कोरोना संक्रमित महिला की मौत भी हुई है। 53 कोरोना संक्रमित मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। वर्तमान में शहर में एक्टिव केस 737 हैं। चंडीगढ़ में अब तक कुल 1842 लोगों कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है जबकि 27 लोग इस वायरस के कारण जान गंवा चुके हैं।

खुदकुशी करने वाली युवती की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

सेक्टर 43 बस स्टैंड के सामने जंगल एरिया में दो दिन पहले देर रात पेड़ पर चुन्नी के सहारे महिला लटकी मिली युवती की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। हालांकि मामले में स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा पीपीटी पहनकर मृतिका को अस्पताल पहुंचाने की वजह से कोई पुलिस मुलाजिम संपर्क में नहीं आया।  मृतका की पहचान सेक्टर 52 में रहने वाली 25 वर्षीय महिला के तौर पर हुई थी। पुलिस की जांच में घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ था।

होम आइसोलेशन में कोरोना मरीजों के लिए प्रशासन ने बनाया हेल्प डेस्क

चंडीगढ़। स्वास्थ्य विभाग ने जिन कोरोना संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा है, उनके स्वास्थ्य की जानकारी और समस्याओं के बारे में जानने के लिए प्रशासन ने हेल्प डेस्क स्थापित की है। इस हेल्प डेस्क के जरिए अब डॉक्टर और स्वास्थ्य विभाग की टीम इन मरीजों से संपर्क कर उनका हालचाल लेगी। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने वीरवार को 233 लोगों से वीडियो कॉल करके संपर्क किया। अब रोजाना इस हेल्प डेस्क के जरिए होम आइसाेलेशन में रखे गए मरीजों की जानकारी ली जाएगी। खानपान और उनके स्वास्थ्य में हो रहे बदलाव पर नजर रखते हुए उन्हें डॉक्टरी सलाह दी जाएगी।

-------------

मोहाली में मिले 67 नए पॉजिटिव केस

इधर, मोहाली में वीरवार को चार मरीजों की मौत दर्ज की गई। जबकि 67 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज भी मिले हैं। राहत की बात यह है कि 84 मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी