top menutop menutop menu

Chandigarh Coronavirus Update: ट्राई सिटी में 196 और कोरोना की चपेट में आए, दो की मौत

Chandigarh Coronavirus Update: ट्राई सिटी में 196 और कोरोना की चपेट में आए, दो की मौत
Publish Date:Sat, 15 Aug 2020 08:15 AM (IST) Author: Vipin Kumar

चंडीगढ़, माेहाली, पंचकूला, जेएनएन। ट्राईसिटी में लगातार कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ता जा रहा है। शनिवार को चंडीगढ़, मोहाली और पंचकूला में कुल 196 कोरोना पॉजिटिव केस पाए गए हैं जबकि दो मरीजों की मौत दर्ज की गई है। अकेले चंडीगढ़ में 81 नए कोरोना पॉजिटिव केस दर्ज किए गए हैं। वहीं, 27 कोरोना संक्रमित मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है।

ताजा मामलों को मिलाकर शहर में अब तक 2009 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है। अब तक 1118 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ हो चुके है जबकि 28 मरीजों की अब तक मौत हो चुकी है। इस तरह, चंडीगढ़ में वर्तमान में 861 एक्टिव कोरोना मरीज हैं। यहां नए संक्रमितों के संपर्क में आने वाले 89 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। इनकी रिपोर्ट रविवार को आएगी। विदित हो कि चंडीगढ़ में रोजाना 500 से अधिक लोगों के लिए कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए जा रहे हैं। 

इधर, मोहाली में शनिवार को 58 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। दो मरीजों की मौत भी हुई है। पंचकूला में 57 नए कोरोना वायरस मामले सामने आए हैं।

इससे पहले शुक्रवार को चंडीगढ़ में सेक्टर-47 के रहने वाले 20 साल के एक युवक की 11 अगस्त को हार्ट अटैक से मौत हुई थी। मृतक युवक के कोरोना सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए थे। 12 अगस्त को मृतक युवक की कोरोना रिपार्ट पॉजिटिव पाई गई। इसके अलावा माेहाली में 78 अाैर पंचकूला में 29 नए मामले सामने अाए हैं।

शहर में कोरोना संक्रमण से अब तक 28 लोगों की मौत हो चुकी है। शुक्रवार को शहर में 86 नए कोरोना पॉजिटिव केस दर्ज किए गए। वहीं चंडीगढ़ भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद की पत्नी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। वहीं मलेरिया विंग के डायरेक्टर और स्वास्थ्य विभाग चंडीगढ़ से कोरोना को-ऑनेटर डॉ. इंद्रजीत सिंह गिल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। उनके साथ विभाग के एक अन्य अधिकारी डॉ. इंद्रपाल भी पॉजिटिव आए हैं।

इसके बाद दोनों ही अधिकारियों को घर में क्वारंटाइन कर दिया गया है। उनका घर पर ही इलाज चल रहा है। शहर में अब तक 1928 लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है। जबकि 1091 कोरोना संक्रमित मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। शहर में इस समय 807 कोरोना एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है। जबकि शुक्रवार को 15 कोरोना संक्रमित मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया।

माेहाली में कोविड-19 के 78 केस

मोहाली : जिले में शुक्रवार को कोविड-19 के 78 नए पॉजिटिव केस सामने आए हैं और 25 मरीज ठीक हुए हैं, जबकि एक मरीज की मौत हो गई है। सिवल सर्जन डॉ. मनजीत सिंह ने बताया कि जिले में अब पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 1683 पहुंच गया है। शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव के आए मामलों में सभी मरीज लगभग पूरे मोहाली जिले के अलग-अलग क्षेत्रों के रहने वाले हैं।

बताया जा रहा है यह सभी मरीज पहले से आए पॉजीटिव मरीजों के संपर्क में थे। वहीं, शुक्रवार को कोरोना पॉजिटिव एरोसिटी निवासी 97 वर्षीय पुरुष की मौत हो गई है। मरने वाला उक्त मरीज शुगर की बीमारी से ग्रस्त था। इसके अलावा 25 मरीजों की रिपोर्ट नेगटिव आने के बाद उन्हें डिस्चार्ज किया गया है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.