Chandigarh Coronavirus News update : ट्राई सिटी में 206 नए कोरोना केस, तीन की मौत

Chandigarh Coronavirus News update : ट्राई सिटी में 206 नए कोरोना केस, तीन की मौत

Chandigarh Coronavirus News update कोरोना संक्रमण ने रफ्तार पकड़ ली है। ट्राईसिटी में कोरोना ने लगातार दूसरे दिन प्रशासन व सेहत विभाग के होश उड़ा दिए हैं।

Publish Date:Wed, 12 Aug 2020 08:15 AM (IST) Author: Vipin Kumar

चंडीगढ़, जेएनएन। ट्राईसिटी में कोरोना का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। बुधवार को चंडीगढ़, मोहाली और पंचकूला में कुल मिलाकर 206 नए केस रिपोर्ट किए गए हैं जबकि तीन मरीजों की मौत हो गई है। अकेले चंडीगढ़ में 81 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं। वहीं, सेक्टर-21 में 34 साल के शख्स की कोरोना से मौत हो गई है। राहत की बात है कि 8 कोरोना संक्रमित मरीजों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। ताजा मामलों के साथ शहर में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1751 तक पहुंच गया है। इनमें से 1023 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वर्तमान में 700 एक्टिव मरीजों का उपचार किया जा रहा है।

इधर, मोहाली में बुधवार को 84 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं जबकि दो मरीजों की मौत भी हुई है। इसके अलावा 35 मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। पंचकूला में कोरोना के 41 मामले सामने आए हैं।

इससे पहले, मंगलवार को शहर में 75 नए मामले सामने आए जबकि सेक्टर-43 की 81 वर्षीय महिला की कोरोना से मौत हो गई। महिला हार्ट की मरीज थी। उन्हें हार्ट ट्रीटमेंट के लिए ही पीजीआइ में दाखिल किया गया था। जहां उनकी सोमवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

कोरोना से होने वाली चंडीगढ़ में यह 26वीं मौत थी। जबकि 11 पेशेंट ठीक होने के बाद वापस लौटे। 75 नए केस आने के बाद चंडीगढ़ में कुल संक्रमित की संख्या बढ़कर 1670 हो गई। जिसमें सक्रिय केस 628 हैं। जबकि 1015 लोग कोरोना को मात देकर घर लौट चुके हैं। 75 में से 47 केस आरटी-पीसीआर टेस्ट और 28 रैपिड एंटीजन टेस्ट से पॉजिटिव आए। जो संक्रमित आए हैं, उनमें जीएमसीएच-32 के कई स्टाफ मेंबर भी शामिल हैं।

अंतिम बार चेहरा देखने के लिए बवाल, पुलिस बुलाई

सेक्टर-43 की 81 वर्षीय महिला की पीजीआइ में मौत के बाद परिजनों ने अंतिम बार उनका चेहरा देखने की इच्छा जताई। मेडिकल स्टाफ ने कोविड-19 प्रोटोकॉल को देखते हुए चेहरा दिखाने से इन्कार कर दिया। इस पर महिला के स्वजनों ने हंगामा किया। पुलिस बुला ली। सोमवार को पीजीआइ में दो अन्य मौत कोरोना से हुई। यह दोनों मरीज चंडीगढ़ से बाहर के थे। इसलिए इन्हें चंडीगढ़ में नहीं जोड़ा गया है। इनके स्वजनों ने भी चेहरा दिखाने की मांग की। पुलिस और डॉक्टरों ने कड़ी मशक्कत के बाद उन्हें समझाया।

पंचकूला में बुजुर्ग की मौत, 38 नए केस

पंचकूला : जिले में कोरोना से एक व्यक्ति की मौत हो गई। जिले में अब मरने वालों की संख्या चार हो गई है। सेक्टर-4 के 72 वर्षीय बुजुर्ग ने अब कोरोना से दम तोड़ दिया है। इस मामले में परिवार की लापरवाही सामने आई है। सिविल सर्जन डॉ. जसजीत कौर ने बताया कि दो दिन पूर्व सेक्टर-4 के एक परिवार के तीन सदस्यों ने अपना कोरोना टेस्ट करवाया था, जिसमें तीन लोग संक्रमित पाए गए थे। लेकिन घर में 72 वर्षीय बुजुर्ग का टेस्ट नहीं करवाया था। घर में ही उनकी तबियत बहुत ज्यादा खराब हो गई। इसके बाद उन्हें नागरिक अस्पताल सेक्टर-6 लेकर आए। फिर उनका रैपिड टेस्ट किया गया, जिसमें उनकी कोरोना की पुष्टि हुई, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी।

मोहाली में 67 नए पॉजिटिव मामले

मोहाली : मोहाली में कोविड-19 के मंगलवार को 67 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं और 25 मरीज ठीक हुए हैं, जबकि दो मरीजों की मौत हो गई है। सिविल सर्जन डॉ. मंजीत सिंह ने बताया कि आंकड़ा 1452 पहुंच गया है। बता दें कि मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव आए मामलों में 24 महिलाएं व 43 पुरुष शामिल हैं। बताया जा रहा है कि यह सभी मरीज पहले से आए पॉजिटिव मरीजों के संपर्क में थे। इन लोगों के संपर्क में आए लोगों के भी हेल्थ विभाग की ओर से सैंपल लेकर टेस्टिंग के लिए भेज दिए गए हैं। वहीं, मंगलवार को कोरोना पॉजिटिव 28 वर्षीय महिला की मौत हो गई, जोकि सनी एन्क्लेव की रहने वाली थी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.