चंडीगढ़ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चावला ने कोरोना को हराया, बोले-समय पर इलाज ने दिलाई जीत

सुभाष चावला ने कहा कि अस्पताल में मेडिकल स्टाफ भरपूर कोशिश कर रहा है कि हर मरीज ठीक होकर वापिस घर जाएं. यह अनुभव मैंने दोनों अस्पतालों में देखा. मेडिकल स्टाफ खुद की परवाह किए बगैर हमेशा कोरोना मरीजों के लिए ठीक उसी प्रकार खड़े रहते हैं

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sun, 02 May 2021 03:16 PM (IST) Updated:Sun, 02 May 2021 03:16 PM (IST)
चंडीगढ़ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चावला ने कोरोना को हराया, बोले-समय पर इलाज ने दिलाई जीत
चंडीगढ़ कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष सुभाष चावला की फाइल फोटो।

चंडीगढ़, [सुमेश ठाकुर]। कोरोना खतरनाक महामारी है, लेकिन यदि हम इससे बचाव के सभी नियम का पालन करते हैं तो आपके संक्रमित होने का कोई चांस नहीं है। एक बार कोविड वैक्सीन लेने के बाद भी सावधानी बरतने की जरूरत है। यह कहना है चंडीगढ़ कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सुभाष का।

सुभाष चावला कोरोना से ठीक होकर वापस सामान्य लाइफ स्टाइल में लौट चुके हैं। सुभाष चावला ने कहा कि मुझे कोरोना होने का सबसे बड़ा कारण लापरवाही थी। वैक्सीन की एक डोज लेने के बाद मैंने लापरवाही बतरनी शुरू कर दी थी, जिसका खामियाजा मुझे भुगतना पड़ा। मैंने पब्लिक मीटिंग करने की शुरुआत कर दी थी, लेकिन यदि मैं इस महामारी से लौट पाया हूं तो उसका सबसे अहम कारण मेरी सर्तरकता रही। जैसे ही मुझे हल्के लक्षण महसूस हुए तो मैंने टेस्ट करवा लिया और पॉजिटिव आने के साथ ही मैं डॉक्टर की बताई दवाई और अन्य सावधानियां बरतनी शुरू कर दी। तबीयत खराब होने के बाद मैं सेक्टर-16 स्थित गवर्नमेंट मल्टीस्पेशलिस्ट हॉस्पिटल में भी भर्ती रहा और वहां से छुट्टी लेकर घर आने के बजाए मैंने एक प्राइवेट अस्पताल में भी इलाज करवाया, जिसकी बदौलत में स्वस्थ हो सका हूं। 

डॉक्टर्स पर विश्वास रख हासिल की जीत

सुभाष चावला ने कहा कि अस्पताल में मेडिकल स्टाफ भरपूर कोशिश कर रहा है कि हर मरीज ठीक होकर वापिस घर जाएं. यह अनुभव मैंने दोनों अस्पतालों में देखा. मेडिकल स्टाफ खुद की परवाह किए बगैर हमेशा कोरोना मरीजों के लिए ठीक उसी प्रकार खड़े रहते हैं, जैसे मरीज उनके घर का सदस्य हो मैं यदि कोरोना से ठीक हो पाया हूं तो सबसे बड़ा योगदान डॉक्टर्स का रहा है। मेरी दवाई से लेकर खाना और उसके बाद मैं अकेलेपन का शिकार न हो सकूं,उसके लिए वह मेरे से बातें भी करते थे।

chat bot
आपका साथी