चंडीगढ़ कांग्रेस नेता शशि शंकर तिवारी की मांग, यूपी और बिहार जाने वाली ट्रेनों को बंद न करे रेलवे

कोरोना संक्रमण के चलते रेलवे ने कई ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया है। वहीं चंडीगढ़ कांग्रेस पार्टी के नेता शशि शंकर तिवारी ने मांग की है कि चंडीगढ़ पंजाब से उत्तर प्रदेश और बिहार को जाने वाली ट्रेनों का संचालन बंद नहीं किया जाए।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 11:51 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 11:51 AM (IST)
चंडीगढ़ कांग्रेस नेता शशि शंकर तिवारी की मांग, यूपी और बिहार जाने वाली ट्रेनों को बंद न करे रेलवे
चंडीगढ़ कांग्रेस नेता की मांग है कि यूपी बिहार जाने वाली ट्रेनों को रेलवे बंद न करे।

चंडीगढ़, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के चलते रेलवे ने कई ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया है। इससे लोगों को परेशानी तो हो रही है लेकिन यह कोरोना को रोकने के लिए कदम उठाया गया है। चंडीगढ़, पंजाब से उत्तर प्रदेश और बिहार को जाने वाली ट्रेनों का संचालन बंद नहीं किया जाए। हर रोज इन राज्यों से हजारों लोगों की आवाजाही है और रेलवे के इस फैसले से लोगों को खासी परेशानी हो रही है। यह कहना है पूर्वांचल विकास महासंघ ट्राइसिटी के अध्यक्ष व कांग्रेस पार्टी के नेता शशि शंकर तिवारी का।

तिवारी ने केंद्रीय रेल मंत्री से मांग की है कि इस कोरोना काल के जो ट्रेनें चंडीगढ़ पंजाब से होते हुए, उत्तर प्रदेश, बिहार और बंगाल जाती हैं। उन ट्रेनों को बंद न किया जाए, क्योंकि हजारों के तादाद मे रोज इन ट्रेनों से मजदूरों का आना जाना लगा रहता है। ट्रेनें बंद होने की स्थिति में अफरातफरी का माहौल बनता है। इसलिए रेलमंत्री को ज्य़ादा से ज्य़ादा ट्रेनें चलानी चाहिए। ताकि लोग अपने जरूरत के मुताबिक अपने स्थान पर पहुंच सकें।

उन्होंने बताया कि ट्रेन बंद हो जाने के कारण मजबूरी के चलते इन लोगों को पब्लिक ट्रांसपोर्ट का सहारा लेना पड़ता है। जोकि मजदूरों की मजबूरी का नजायज फायदा उठाते हैं। जहां ट्रेनों से आने मे एक व्यक्ति का किराया 500 से 700 तक लगता है। वही प्राइवेट बस वाले इन मजदूरों से 2500 से 3000 रुपये  ले रहे हैं। इसलिए रेलवे को बंद की गई ट्रेनों का संचालन दोबारा जल्दी से जल्दी शुरू करना चाहिए। ताकि मजदूरों के अलावा दूसरे लोग भी जो ट्रेन से सफर करना चाहते हैं, उन्हें परेशानी न हो।

chat bot
आपका साथी