चंडीगढ़ कांग्रेस की मांग, शहर की सभी कालोनियों में वैक्सीनेशन के लिए चलाई जाए स्पेशल ड्राइव

चंडीगढ़ कांग्रेस की मांग है कि शहर की सभी कॉलोनियों में रहने वाले हर व्यक्ति को संक्रमण से बचाने के लिए टीकाकरण किया जाए। इसके लिए कॉलोनियों में स्पेशल ड्राइव चलाई जाए। कांग्रेस पार्षद शीला देवी ने पीजीआइ डायरेक्टर और डायरेक्टर हेल्थ सर्विसेज को पत्र लिखा है।

By Ankesh ThakurEdited By: Publish:Thu, 03 Jun 2021 10:13 AM (IST) Updated:Thu, 03 Jun 2021 10:13 AM (IST)
चंडीगढ़ कांग्रेस की मांग, शहर की सभी कालोनियों में वैक्सीनेशन के लिए चलाई जाए स्पेशल ड्राइव
शहर की सभी कॉलोनियों में टीकाकरण के लिए विशेष मुहीम चलाने की कांग्रेस ने मांग की है।

चंडीगढ़, जेएनएन। चंडीगढ़ कांग्रेस की मांग है कि शहर की सभी कॉलोनियों में रहने वाले हर व्यक्ति को संक्रमण से बचाने के लिए टीकाकरण किया जाए। इसके लिए कॉलोनियों में स्पेशल ड्राइव चलाई जाए। कांग्रेस दल की पार्षद व पूर्व डिप्टी मेयर शीला देवी ने पीजीआइ चंडीगढ़ डायरेक्टर और डायरेक्टर हेल्थ सर्विसेज को पत्र लिखकर आग्रह किया कि उनके एरिया सेक्टर-25 और धनास में जल्द से जल्द वैक्सीनेशन ड्राइव चलाई जाए।

पार्षद शीला देवी ने कहा कि सरकार एवं विश्व स्वास्थ्य संगठन की गाइडलाइन के अनुसार कोरोना महामारी को खत्म करने के लिए टीकाकरण सबसे महत्वपूर्ण हथियार है। कोरोना की तीसरी लहर आने की खबरों से जनता में डर का माहौल है। इसलिए कोरोना की तीसरी लहर से लोगों को बचाने के लिए टीकाकरण बहुत ही जरूरी है और उनके एरिया धनास एवं सेक्टर-25 में तीस हजार से ज्यादा लोग रहते हैं और कॉलोनियों में कोरोना संक्रमण फैलने का डर ज्यादा रहता है। इसलिए 18 वर्ष और 45 वर्ष से ऊपर की आयु के लोगों लिए स्पेशल ड्राइव के तहत वैक्सीनेशन कैंप लगाया जाएं। इस समय शहर में 18 साल से ऊपर की आयु वाले लोगों को वैक्सीन लगाने की मांग तेज है। चंडीगढ़ में इस आयु वर्ग को लगने वाले वैक्सीन अभियान धीमा है। इसलिए शहर को लोग मोहाली और पंचकूला में वैक्सीन लगवा रहे हैं।

सदन में नहीं आई पॉलिसी

पिछले दिनों भाजपा पार्षद एवं पूर्व मेयर राजेश कालिया ने मेयर रविकांत शर्मा को पत्र लिखा है। पत्र में कालिया कहा गया है कि डोर टू डोर गारबेज कलेक्टर और सफाई कर्मचारियों के लिए एक पॉलिसी सदन में लेकर आई जाए। जिसके तहत अगर इनमें से किसी की मौत कोरोना से हो जाती है तो उनके परिवार को 10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाए। कालिया ने पत्र में कहा है कि यह 10 लाख का मुआवजा कोविड सेस से दिया जाना चाहिए। मालूम हो कि इस समय नगर निगम के पास कोविड सेस के तौर पर 30 करोड रुपये का फंड है। लेकिन यह पॉलिसी 31 मई को हुई सदन की बैठक में चर्चा के लिए नहीं आई। डोर टू डोर गारबेज कलेक्शन सोसायटी के अध्यक्ष ओम प्रकाश सैनी का कहना है कि मुआवजे की पॉलिसी लाई जानी चाहिए।

chat bot
आपका साथी