Chandigarh Politics: कांग्रेस ने 15 साल से पार्षद रही शीला फूल सिंह की काटी टिकट, धानक सभा के लोग नाराज

Chandigarh Politics शीला फूल सिंह पार्टी की कद्दावर नेता भी हैं। शीला फूल सिंह सेक्टर-25 से टिकट मांग रही थी लेकिन जातीय समीकरण हावी रहे और कांग्रेस ने गुरचरण काला की पत्नी सोनिया को यहां से उम्मीदवार बनाया है।

Vipin KumarSat, 04 Dec 2021 04:32 PM (IST)
शीला फूल सिंह सेक्टर-25 से टिकट मांग रही थी। (फाइल फाेटाे)

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। Chandigarh Politics: कांग्रेस ने नामांकन से पहले अपने बाकी बचे 5 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है लेकिन कांग्रेस ने 15 साल से पार्षद रही पीला फूल सिंह की टिकट काट दी है। फूल सिंह की टिकट काटने से हर कोई हैरान है क्योंकि शीला फूल सिंह पार्टी की कद्दावर नेता भी हैं। शीला फूल सिंह सेक्टर-25 से टिकट मांग रही थी लेकिन जातीय समीकरण हावी रहे और कांग्रेस ने गुरचरण काला की पत्नी सोनिया को यहां से उम्मीदवार बनाया।

गुरचरण बाल्मीकि समाज से संबंध रखते हैं। शीला फूल सिंह को टिकट नहीं देने पर धानक सभा के लोग नाराज हैं क्योंकि पहली बार हुआ है जब कांग्रेस ने धानक सभा के किसी भी नेता को टिकट नहीं दी गई है जबकि भाजपा ने राम दरबार से धानक सभा की योगिता विकी शेरा को टिकट दी है। ऐसे में नगर निगम चुनाव में धानक सभा की वोट लेना कांग्रेस के लिए मुश्किल हो जाएगा।

शहर की कई सीटों पर धानक सभा का प्रभाव

मालूम हो कि इससे पहले गुरचरण को ड्डूमाजरा से उम्मीदवार घोषित किया गया था लेकिन दद्दू माजरा में लोकल नेताओं की गुटबाजी और बवाल को देखते हुए उम्मीदवार बदल दिया गया। मालूम हो कि शीला फूल सिंह पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल की करीबी है लेकिन इस बार पवन बंसल शीला फूल सिंह को टिकट दिलवाने में कामयाब नहीं रहे जानकारी के अनुसार पार्टी के कई नेता शीला फूल सिंह की टिकट कटवाना चाहते थे इसलिए लॉबी के चलते शीला फूल सिंह की टिकट काटी गई है।

मालूम हो कि शीला फूल सिंह वर्तमान में सेक्टर-25 और धर्म से पार्षद हैं। नई वार्ड बंदी में धनास और सेक्टर 25 को अलग-अलग वार्ड बनाया गया है। धनास की सीट पर कांग्रेस ने अध्यक्ष सुभाष चावला के बेटे सुमित चावला को उम्मीदवार बनाया है। टिकट कटने के बाद बहुजन समाज पार्टी ने शीला फूल सिंह के बेटे मनोज सिहान से संपर्क किया है। टिकट कटने के बाद कांग्रेस पार्षद शीला फूल सिंह की पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल के साथ बैठक हुई है। सेक्टर 25 की सीट पर आम आदमी पार्टी और भाजपा ने वाल्मीकि समुदाय से संबंध रखने वाली महिला को ही उम्मीदवार बनाया है। इसीलिए कांग्रेस को यहां पर वाल्मीकि समुदाय से संबंध रखने वाली महिला सोनिया को उम्मीदवार बनाना पड़ा लेकिन सोनिया यहां से बाहरी उम्मीदवार है जबकि दद्दू माजरा से कांग्रेस ने जितेंद्र तोती को उम्मीदवार बनाया गया है।

कांग्रेस महासचिव तिवारी ने कांग्रेस को अलविदा कहा

वार्ड नंबर 9 से पत्नी अनीता तिवारी को टिकट नहीं मिलने से नाराज चल रहे थे। भाजपा से बागी होकर आजाद उम्मीदवार के तौर पर अपनी पत्नी को चुनाव लड़ा रहे पूर्व सरपंच गुरप्रीत सिंह हैप्पी को समर्थन देंगे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.