चंडीगढ़ में हैकरों ने कालेज प्रिंसिपल के नाम पर बनाई फेक फेसबुक आईडी, पति को भेजी Friend Request

चंडीगढ़ के मेहर चंद डीएवी कालेज फार वूमेन सेक्टर-36 की प्रिंसीपल डा. निशा भार्गव की फेक फेसबुक आई बनाकर लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी जा रही है। मामले का खुलासा उस समय हुआ जब हैकरों ने प्रिंसिपल के पति को ही फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज दी।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 02:24 PM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 02:24 PM (IST)
चंडीगढ़ में हैकरों ने कालेज प्रिंसिपल के नाम पर बनाई फेक फेसबुक आईडी, पति को भेजी Friend Request
डा. निशा भार्गव, प्रिंसिपल, मेहर चंद डीएवी कालेज फार वूमेन सेक्टर-36।

चंडीगढ़, [सुमेश ठाकुर]। मेहर चंद डीएवी कालेज फार वूमेन सेक्टर-36 में फेसबुक आईडी हैकिंग का एक मामला सामने आया है। इस बार कालेज प्रिंसिपल डा. निशा भार्गव की फेसबुक आईडी हैक की गई है। जिसके बाद हैकर डाक्टर निशा के फ्रेंड्स को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज रहा है। साथ ही फ्रेंड्स को विभिन्न प्रकार के मैसेज भी जारी किए जा रहे हैं। जिसकी जानकारी खुद डाक्टर निशा भार्गव ने फेसबुक के जरिए दी। उन्होंने सभी दोस्तों से अपील की है कि उनकी किसी भी फेसबुक आईडी का कोई भी रिक्वेस्ट या मैसेज एक्सेप्ट न किया जाए।

पति को ही भेज दी रिक्वेस्ट 

मामले का खुलासा उस समय हुआ जब निशा भार्गव के नाम की बनाई गई फेक आईडी से फ्रेंड रिक्वेस्ट उनके पति डा. गुरदीप शर्मा को गई। गुरदीप शर्मा को जैसे ही फ्रेंड रिक्वेस्ट मिली तो, उन्होंने सबसे पहले निशा भार्गव से इस संबंधी जानकारी ली कि दूसरी फेसबुक आईडी बनाकर फ्रेंड रिक्वेस्ट क्यों भेजी जा रही है। जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ। डा. गुरदीप ने कहा कि हैकर खुद को स्मार्ट समझते हुए हरकतें कर रहे हैं, लेकिन शायद वह यह नहीं समझ पाए कि फ्रेंड रिक्वेस्ट किसे भेज रहे हैं। जिसके चलते मामला पकड़ में आ गया।

आनलाइन क्लास का लिंक हुआ था हैक

प्रिंसिपल डाक्टर निशा भार्गव की फेसबुक आईडी से पहले इसी कालेज की क्लास का आनलाइन क्लास का लिंक भी एक हुआ था, जिसमें हैकर क्लास की स्टूडेंट से अश्लील बातें कर रहा था। इस मामले के संबंधी भी जानकारी साइबर क्राइम को दी गई थी, जिसके बाद आरोपी हत्थे चढ़ा था। आरोपित क्लास स्टूडेंट का कोई रिश्तेदार था जो कि लिंक हैक करके उस में घुसा था।

जीसीजी-11 की प्रिंसिपल की मेल आईडी हो चुकी है हैक

डा निशा भार्गव की फेसबुक आईडी हैक होने से पहले पोस्ट ग्रैजुएट गवर्नमेंट कालेज फार गर्ल्स सेक्टर 11 की प्रिंसिपल डा अनीता कौशल की मेल आईडी हैक हो चुकी है, जिसमें हैकर विभिन्न लोगों को मेल भेजकर उनसे बात करने की अपील कर रहा था। इस तरह के कई मामले कालेज स्टाफ के साथ लगातार देखने को मिल रहे हैं।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी