रोमांचक मैच में चंडीगढ़ की चैंपियन क्रिकेट अकादमी बनी विजेता, सेंचुरी क्रिकेट अकादमी को दो रन से हराया

चैंपियन क्रिकेट अकादमी खरड़ ने सेंचुरी क्रिकेट अकादमी को रोमांचक मुकाबले में दो रनों से हराकर फर्स्ट दिनेश वर्मा मेमोरियल अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट के खिताब पर कब्जा किया। मुकाबले में चैंपियन क्रिकेट अकादमी खरड़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की।

Vinay KumarTue, 06 Jul 2021 03:04 PM (IST)
चंडीगढ़ की चैंपियन क्रिकेट अकादमी बनी विजेता।

जागरण संवाददाता, चंडीगढ़। चैंपियन क्रिकेट अकादमी खरड़ ने सेंचुरी क्रिकेट अकादमी को रोमांचक मुकाबले में दो रनों से हराकर फर्स्ट दिनेश वर्मा मेमोरियल अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट के खिताब पर कब्जा किया। टूर्नामेंट के फाइनल मैच में यूटीसीए के जीएम क्रिकेट ऑपरेशन मंजीत सिंह,यूटीसी के चयनकर्ता व पूर्ण रणजी खिलाड़ी संजय ढुल्ल व आइपीएल व रणजी खिलाड़ी प्रशांत चोपड़ा मुख्यातिथि के तौर पर उपस्थित रहे। इन मेहमानों ने विजेता टीम व रनरप टीम को पुरस्कार देकर खिलाड़ियों को हौसला बढ़ाया। इस दौरान स्वर्गीय दिनेश वर्मा के पिता कृष्ण लाल वर्मा व मैच आयोजक अमरजीत कुमार भी उपस्थित रहे। डेराबस्सी के आईवीसीए क्रिकेट मैदान में आयोजित इस मुकाबले में चैंपियन क्रिकेट अकादमी खरड़ ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पीयूष शर्मा के 7 चौके की मदद से 51 रन, नमन वर्मा के 40 रन और दिक्षांत के 41 रन, सुखमन सिंह के 31 रन व इकजोत सिंह के 23 रनों की बेहतरीन पारी की बदौलत 49.5 ओवर में सभी विकेट खोकर 259 रन बनाए। सेंचुरी क्रिकेट अकादमी की तरफ से समरदीप ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 18 रन देकर 4 विकेट और संस्कार, इमरान, समर व सुमित कुमार ने 1-1 विकेट झटके।

लक्ष्य का पीछा करने के लिए मैदान में उतरी सेंचुरी क्रिकेट अकादमी की तरफ से अक्ष राणा ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 10 चौके व 2 छक्के की मदद से 114 रनों की नाबाद पारी खेली। अंतिम ओवर में मिले 15 रनों की जरूरत पूरी नहीं कर सके और 13 रन ही बना सके। जिसके कारण पूरी टीम 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 257 रन ही बना सकी। अक्ष के साथ संस्कार ने 47 रन, वैभव के 35 रन और विशाल ने 20 रनो की पारी खेली। विजेता टीम की ओर से सुखमन सिंह ने 26 रन देकर 3 विकेट और लक्ष्य वर्मा ने 60 रन देकर 2 विकेट व नमन,आनंद तथा दुष्यंत शर्मा ने 1-1 विकेट झटके। मैच में शानदार शतक लगाने के लिए अक्ष राणा को मैन ऑफ द मैच का अवार्ड देकर सम्मानित किया। इसके साथ ही वैभव को सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, अर्शनूर सिंह पन्नू को बेहतरीन गेंदबाज, आर्यन वर्मा को सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडर, हरीश कुमार को बेस्ट फिल्डर तथा विशाल को बेहतरीन विकेटकीपर का खिताब देकर सम्मानित किया गया। इसके साथ ही शहर के उभरते हुए खिलाड़ियों को भी सम्मानित किया गया। जिनमें राघव वर्मा, दुष्यंत शर्मा, लक्ष्य वर्मा, पारस, अक्ष राणा, अनुराग शर्मा, हरनूर सिंह पन्नू, मयंक गुप्ता, तन्मय, रवि करन सिंह को भी पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.