चंडीगढ़ के बाजारों में रक्तदान शिविर लगाएगा व्यापार मंडल, ब्लड डोनर्स कोआडिनेशन कमेटी का गठन

चंडीगढ़ में व्यापार मंडल की ओर से भी अब सरकारी अस्पतालों की रक्त की कमी को दूर करने के लिए प्रयास किया जाएगा।व्यापार मंडल की ओर से मार्केट्स एसोसिएशनों के साथ मिलकर बाजारों में रक्तदान शिविर लगाए जाएंगे।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Sat, 19 Jun 2021 07:56 AM (IST) Updated:Sat, 19 Jun 2021 08:00 AM (IST)
चंडीगढ़ के बाजारों में रक्तदान शिविर लगाएगा व्यापार मंडल, ब्लड डोनर्स कोआडिनेशन कमेटी का गठन
व्यापार मंडल की ओर से ब्लड डोनर्स कोआडिनेशन कमेटी का गठन किया गया है।

चंडीगढ़, जेएनएन। व्यापार मंडल की ओर से भी अब सरकारी अस्पतालों की रक्त की कमी को दूर करने के लिए प्रयास किया जाएगा। व्यापार मंडल की ओर से मार्केट्स एसोसिएशनों के साथ मिलकर बाजारों में रक्तदान शिविर लगाए जाएंगे। इस समय शहर में शिव कावड़ महासंघ और विश्वास फाउडेंशन शहर में रक्तदान शिविर लगाए जाते हैं। रक्तदान शिविर लगाने के लिए व्यापार मंडल की ओर से ब्लड डोनर्स कोआडिनेशन कमेटी का गठन किया गया है।

कमेटी के चेयरमैन राजन महाजन ने सुभाष नारंग को वाइस चेयरमैन नियुक्त किया गया है। जबकि कमेटी में कमलजीत पंछी, प्रिंस बंसल, प्रदीप मल्होत्रा, संजीव अग्रवाल, सुशील गुप्ता और हरजीत सिंह को सदस्य बनाया गया है।यह कमेटी व्यापारियों को आपाताकालिन स्थिति में रक्त की जरूरत पड़ने पर मदद करेगी। यह कमेटी मार्केट्स में लगने वाले शिविर में भी काम करेगी। मालूम हो कि राजन महाजन खुद 93 बार रक्तदान कर चुके हैं। व्यापार मंडल पीजीआइ के साथ मिलकर रक्तदान शिविर लगाएंगे। राजन महाजन पीजीआइ और रक्तदान शिविर में जाकर रक्तदान करते हैं। राजन महाजन इस समय सेक्टर-24 की मार्केट एसोसिएशन के अध्यक्ष और व्यापार मंडल के उपाध्यक्ष भी है।

राजन महाजन बेसब्री से 100वीं बार रक्तदान करने का इंतजार कर रहे हैं। वह हर तीन माह बाद रक्तदान करते हैं और व्यापारियों को भी रक्तदान करने के लिए जागरूक करते हैं। राजन महाजन का कहना है कि जो यह नई कमेटी का गठन किया है। वह रक्तदान शिविर लगवाने वाली मार्केट एसोसिएशन की मदद करेगी। इसके अलावा कभी भी किसी व्यापारी को रक्त की जरूरत है तो वह उन्हें संपर्क कर सकते हैं उनका कहना है कि रक्तदान एक महादान है।

फ्रंटलाइन कोरोना वारियर्स बांटी किट

विश्वास फाउंडेशन की ओर से चंडीगढ़ में कार्यरत कोरोना फ्रंटलाइन वारियर्स को मास्क, सेनिटाइजर और अन्य जरूरी बूस्टर बांटे गए। ये वो फ्रंटलाइन कोरोना वारियर्स हैं जो रोजाना अपनी जान जोखिम में डाल कर शहरवासियों के लिए काम करते रहे। विश्वास फाउंडेशन की जनरल सेक्रेटरी साध्वी नीलिमा विश्वास ने बताया कि हरेक किट में 10 मास्क, सेनेटाइजर, मल्टी विटामिन, जूस और अन्य जरूरी चीजें दी गई। इस कोरोना काल में निस्वार्थ सेवा में जुटे हुए हैं।सभी के प्रति संस्था की ओर से आभार भी जताया गया जो ये लोग हर दिन अपनी जान की परवाह किए बिना देश व समाज के लिए काम कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी