बंगाल TMC उम्मीदवार के विवादित बयान पर चंडीगढ़ भाजपा नेताओं ने डीसी को दी शिकायत, कार्रवाई की मांग

पश्चिम बंगाल की आरामबाग सीट से तृण मूल कांग्रेस (टीएमसी) पार्टी की उम्मीदवार सुजाता मंडल द्वारा अनुसूचित जाति के लोगों पर दिए गए बयान पर आपत्ति जताते हुए चंडीगढ़ भाजपा नेताओं ने प्रदेश महासचिव चंद्रशेखर के नेतृत्व में उपायुक्त मंदीप सिंह बराड़ से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा।

By Ankesh KumarEdited By: Publish:Thu, 15 Apr 2021 10:52 AM (IST) Updated:Thu, 15 Apr 2021 10:52 AM (IST)
बंगाल TMC उम्मीदवार के विवादित बयान पर चंडीगढ़ भाजपा नेताओं ने डीसी को दी शिकायत, कार्रवाई की मांग
बंगाल TMC उम्मीदवार के विवादित बयान पर चंडीगढ़ भाजपा नेताओं ने डीसी को दी शिकायत।

चंडीगढ़, जेएनएन। पश्चिम बंगाल की आरामबाग सीट से तृण मूल कांग्रेस (टीएमसी) पार्टी की उम्मीदवार सुजाता मंडल द्वारा अनुसूचित जाति के लोगों पर दिए गए बयान पर आपत्ति जताते हुए चंडीगढ़ भाजपा नेताओं ने प्रदेश महासचिव चंद्रशेखर के नेतृत्व में उपायुक्त मंदीप सिंह बराड़ से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा।

प्रतिनिधिमंडल में प्रदेश महासचिव रामबीर भट्टी, प्रदेश सचिव हुकम चंद, कार्यालय सचिव गजेंद्र शर्मा, जिला अध्यक्ष राजिंदर शर्मा, मनीष भसीन और नरेश पांचाल शामिल थे। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि उपरोक्त बयान देने वाली आल इंडिया तृणमूल कांग्रेस पार्टी की प्रत्याशी ने इस प्रकार का बयान देकर संविधान की मर्यादाओं को भी लांघा है और आईपीसी की धारा का भी उलंघन किया है। इसके लिए पार्टी के आला पदाधिकारियों ने चुनाव आयोग और अनुसूचित जाति आयोग को लिखित शिकायत भी दी है।

गौरतलब है कि टीएमसी की प्रत्याशी सुजाता मंडल ने अनुसूचित जाति और जनजाति के लोगों को लेकर कहा कि अनुसूचित जाति के लोग स्वभाव से ही भिखारी होते हैं। ममता बनर्जी ने उनके लिए बहुत कुछ किया, लेकिन कुछ रुपयों के लिए वो भाजपा के पीछे जा रहे हैं। वे अपना वोट भाजपा को बेच रहे हैं।

प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि सुजाता मंडल के खिलाफ संविधान के अनुरूप कार्रवाई होनी चाहिए। ताकि वो भविष्य में इस प्रकार की तुष्टिकरण की बातों को हवा न दे और संविधान ससंगत दलितों और आर्थिक रूप से पिछड़े लोगों का शोषण और वो अपने आप को अपमानित न समझें। संविधान के अनुसार कोई भी व्यक्ति किसी भी प्रकार से जाति, धर्म आर्थिक आधार पर किसी का अपमान नहीं कर सकता। कुंठा मानसिकता वाली पार्टी की नेत्री ने अपनी पार्टी की सोच को सामने ला खड़ा किया है, जिसकी जितनी भी निंदा की जाये उतनी कम है।

इससे पहले इस मामले में चंडीगढ़ भाजपा अध्यक्ष अरुण सूद भी  प्रतिक्रिया दे चुके हैं। सूद ने सुजाता मंडल के बयान को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा है। सूद ने कहा कि किसी भी दल के नेता द्वारा इस प्रकार के बयान को लेकर आखिर कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी क्यों चुप हैं। आखिर क्यों नहीं उन्होंने इस प्रकार के विवादास्पद बयान की निंदा की। सूद ने आरोप लगाया है कि सुजाता मंडल द्वारा अनुसूचित जाति के लोगों पर की गई टिप्पणी पर सोनिया, राहुल और अन्य विपक्षी दलों की चुप्पी का मतलब ये ही है कि वे लोग भी सुजाता मंडल द्वारा दिए गए बयान से सहमत हैं।

chat bot
आपका साथी