चंडीगढ़ के आर्ट म्यूजियम में कला प्रदर्शनी लगाने वाले कलाकारों को किया गया सम्मानित

चंडीगढ़ के सेक्टर 10 आर्ट म्यूज़ियम में रोज फेस्टिवल के तहत कला प्रदर्शनी लगाने वाले कलाकारों को सम्मानित करने के लिए सोमवार को समारोह का आयोजन किया गया। प्रशासक के सलाहकार मनोज परिदा इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Tue, 02 Mar 2021 01:45 PM (IST) Updated:Tue, 02 Mar 2021 01:45 PM (IST)
चंडीगढ़ के आर्ट म्यूजियम में कला प्रदर्शनी लगाने वाले कलाकारों को किया गया सम्मानित
सेक्टर 10 आर्ट म्यूजियम में पहुंचे प्रशासक के सलाहकार मनोज परीदा।

चंडीगढ़, [वैभव शर्मा]। रोज फेस्टिवल के समापन के दौरान सोमवार को सेक्टर 10 आर्ट म्यूजियम में रोज फेस्टिवल के तहत कला प्रदर्शनी लगाने वाले कलाकारों को सम्मानित करने के लिए सोमवार को समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रशासक के सलाहकार मनोज परिदा पहुंचे। उन्होंने कलाकारों को सम्मानित किया और उनके योगदान की सराहना की। कार्यक्रम में ललित कला अकादमी के अध्य्क्ष भीम मल्होत्रा भी मौजूद रहे।

वुड स्कल्पचर के लिए डॉ राजेश कुमार शर्मा, बासुदेव बिस्वास, अनिल कुमार, जीसीए के तरविंदर सिंह और शिवानी को सम्मानित किया गया। इंस्टालेशन में ललित मोहन, कंचन चंदेर, सीसीए के शिवम, जीसीए के रश्मिता कनोजिया और सीसीए के शुभम को सम्मानित किया गया। पेंटिंग के लिए दिल्ली के मनीष राव, सिकन्दर सिंह, दलविंदर, जीसीए की अनु, जीसीए की अम्बिका, करमजीत और प्रिंट मेकिंग के लिए राहुल धीमान को सम्मानित किया गया।

-------------------------------

एससी महिलाओं के लिए वार्डों का आरक्षण जल्द तय करे प्रशासन

चंडीगढ़। नगर निगम चुनाव के लिए अब वार्ड की संख्या 26 से बढ़कर 35 हो गई है। ऐसे में प्रशासन ने महिला और आरक्षित वर्ग के लिए भी वार्ड तय होने हैं। आप के संयोजक प्रेम गर्ग ने प्रशासक के सलाहकार मनोज परिदा और नगर निगम कमिश्नर केके यादव को पत्र भेजकर कहा है कि वार्ड आरक्षित करने का निर्णय जल्द लिया जाए। उन्होंने कहा कि चंडीगढ़ नगर निगम में 13 गांवों को शामिल करने के बाद यूटी प्रशासन ने नए वार्डो को अधिसूचित किया गया है। एमसी चुनाव दिसंबर में होने वाला है। इसलिए प्रशासन को पहले से ही अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और महिलाओं के लिए आरक्षित वार्डो की वार्डवार सूची जल्द जारी करनी चाहिए। अगर इसके लिए ड्रा आयोजित किया जाना है, तो अभी किया जाना चाहिए, ताकि संभावित उम्मीदवारों और राजनीतिक दलों को पता हो कि कौन से वार्ड सामान्य श्रेणी में हैं। अंतिम समय में आरक्षण की घोषणा करना उम्मीदवारों और राजनीतिक दलों के लिए कठिनाई पैदा करता है।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी