थिएटर नहीं खुले तो चंडीगढ़ के कलाकारों ने शॉर्ट फिल्म बनाकर शहीद भगत सिंह को किया याद

फिल्म के निर्देशक रंजीत रॉय ने कहा कि इस बार हमने नाटक की जगह फिल्म बनाई है। ये लगभग 9 मिनट की फिल्म है। जिसमें शहीद भगत सिंह के पूरे जीवन को दिखाया गया है। इसमें उन्होंने नाटक को ही फिल्म का रूप दिया है।

By Vikas_KumarEdited By: Publish:Mon, 28 Sep 2020 02:37 PM (IST) Updated:Mon, 28 Sep 2020 02:37 PM (IST)
थिएटर नहीं खुले तो चंडीगढ़ के कलाकारों ने शॉर्ट फिल्म बनाकर शहीद भगत सिंह को किया याद
शॉर्ट फिल्म की शूटिंग चंडीगढ़ के इर्द गिर्द ही हुई है।

चंडीगढ़, जेएनएन। शहीद-ए-आजम भगत सिंह के जन्मदिवस पर हर वर्ष नाटक करते थे। मगर इस साल थिएटर खुले नहीं तो शॉर्ट फिल्म बनाकर उन्हें याद किया। चंडीगढ़ आर्ट थिएटर के कलाकार कुछ इसी अंदाज़ पर अपनी शॉर्ट फिल्म भारत का भगत सिंह पर बात करते हैं। जिसे आज ग्रुप ने यूट्यूब पर लॉन्च किया। फिल्म के निर्देशक रंजीत रॉय ने कहा कि इस बार हमने नाटक की जगह फिल्म बनाई है। ये लगभग 9 मिनट की फिल्म है। जिसमें शहीद भगत सिंह के पूरे जीवन को दिखाया गया है।

रंजीत ने कहा की इसमें उन्होंने नाटक को ही फिल्म का रूप दिया है। दरअसल वह हर वर्ष नाटक ही करते हैं। बोले की इस बार कोरोना वायरस की वजह से बंद पड़े रंगमंच की वजह से उन्होंने फिल्म को बनाया। फिल्म की शूटिंग चंडीगढ़ के इर्द गिर्द ही हुई है। रॉय ने कहा कि भगत सिंह का संदेश लोगों तक पहुंचाने के लिए ही वह हर वर्ष इन नाटकों को करते थे। शॉर्ट फिल्म को यूट्यूब पर रिलीज किया गया है ताकि बच्चे और आने वाली पीढ़ी निशुल्क भगत सिंह के बारे में जान सके कि उनका हमारे देश की आजादी में योगदान बहुत बड़ा था। जिसके कारण हम आजाद देश में जी रहे हैं। रॉय ने कहा कि फिल्म की एडिटिंग इतिशा ने किया और इसमें नवदीप सिंह, रोहित, विक्रम कुणाल ,करमजीत, आयुष , अंश  और अक्स ने अभिनय किया।

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी