Oxygen Crisis: वेस्टर्न कमांड ने बढ़ाया मदद का हाथ, पंजाब के नंगल में BBMB ऑक्सीजन प्लांट दोबारा शुरू करेगी सेना

आर्मी की इलेक्ट्रॉनिक्स और मैकेनिकल इंजीनियर्स की टीम नंगल में स्थित भाखड़ा ब्यास मैनेजमेंट के ऑक्सीजन प्लांट को दोबारा शुरू कर रही है। इसमें 24 घंटे ऑक्सीजन बनाने का काम शुरू होगा। आर्मी ने इसकी जानकारी ट्वीट करके दी है।

By Pankaj DwivediEdited By: Publish:Sat, 08 May 2021 05:59 PM (IST) Updated:Sat, 08 May 2021 05:59 PM (IST)
Oxygen Crisis: वेस्टर्न कमांड ने बढ़ाया मदद का हाथ, पंजाब के नंगल में BBMB ऑक्सीजन प्लांट दोबारा शुरू करेगी सेना
आर्मी के इंजीनियर्स की टीम नंगल में स्थित भाखड़ा ब्यास मैनेजमेंट के ऑक्सीजन प्लांट को दोबारा शुरू कर रही है।

चंडीगढ़, [विकास शर्मा ]। कोरोना संक्रमण के खिलाफ जंग में सेना ने युद्धस्तर पर अपनी तैयारियां शुरू कर दी है। अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए सेना ने मदद का हाथ बढ़ाया है। वेस्टर्न कमांड ने अपने ट्वीटर अकाउंट के माध्यम से जानकारी दी है कि ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने के लिए आर्मी की इलेक्ट्रॉनिक्स और मैकेनिकल इंजीनियर्स की टीम नंगल स्थित भाखड़ा ब्यास मैनेजमेंट बोर्ड (बीबीएमबी) के ऑक्सीजन प्लांट को दोबारा शुरू कर रही है। इसमें 24 घंटे ऑक्सीजन बनाने का काम शुरू होगा, जिससे इस क्षेत्र के अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाएगी।

चंडीगढ़,पटियाला और फरीदाबाद में कोविड केयर सेंटर तैयार

चंडीगढ़ स्थित पंजाब यूनिवर्सिटी के इंटरनेशनल हॉस्टल में सेना ने 100 बेड का अस्पताल तैयार किया है। 

वेस्टर्न कमांड ने चंडीगढ़ में पंजाब यूनिवर्सिटी के इंटरनेशनल हॉस्टल, हरियाणा के फरीदाबाद में अटल बिहारी मेडिकल कॉलेज और पटियाला कोविड केयर सेंटर का निर्माण कार्य लगभग पूरा कर लिया है। इसकी जानकारी खुद वेस्टर्न कमांड ने अपने ट्वीटर अकाउंट से दी। 100-100 बेड के यह तीनों कोविड केयर सेंटर 10 मई से शुरू हो जाएंगे। बता दें इन तीनों अस्पतालों को पूरी तरह से वेस्टर्न कमांड चलाएगी, इसमें डॉक्टरों से लेकर पैरामेडिकल स्टॉफ और तकनीशियन सेना के होंगे। यहां कोविड मरीजों का मुफ्त इलाज किया जाएगा।

कोविड के खिलाफ डीआरडीओ की तरफ से बनाए गए अलग-अलग अस्पतालों में हमनें 108 डॉक्टर्स, 14 नर्सिंग आफिसर और 205 पैरामैडिकल स्टॉफ तैनात कर दिए हैं। इसके अलावा चंडीगढ़, पटियाला और फरीदाबाद में बनाए गए 100 बेड्स के अस्पताल भी 10 मई से शुरू हो जाएंगे। हम इस मुश्किल घड़ी हरसंभव मदद के लिए तैयार हैं।

-लेफ्टिनेंट जनरल आरपी सिंह, आर्मी कंमाडर,वेस्टर्न कमांड

chat bot
आपका साथी